Air Force Day: जाने क्यों हिडेन बेस छोड़ चंडीगढ़ में मनाया गया वायु सेना दिवस !

देश में 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवस को मनाया गया। इस वर्ष देश में भारतीय वायु सेना को पूरे 90 वर्ष पूरे हो गए। साथ ही इस साल का वायु सेना दिवस बहुत ही बदलाव के साथ धूमधाम से सेलेब्रेट किया गया।

देश में 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवस को मनाया गया। इस वर्ष देश में भारतीय वायु सेना को पूरे 90 वर्ष पूरे हो गए। साथ ही इस साल का वायु सेना दिवस बहुत ही बदलाव के साथ धूमधाम से सेलेब्रेट किया गया। आइये जानते हैं कितना खास और अलग रहा इस वर्ष का वायु सेना दिवस।

अब से नयी यूनिफॉर्म में नज़र आएँगे एयर फ़ोर्स के जवान

आज़ादी के बाद पहली बार भारतीय वायु सेना एक नए और अलग यूनिफार्म में नज़र आ आएगी। चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में, पांच अधिकारियों को नई वर्दी पहने देखा गया। प्रकृति में खुद को छिपाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। वायु सेना दिवस समारोह में एक महिला अधिकारी सहित पांच अधिकारियों ने वर्दी का प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला। साथ ही आपको बता दें मिशन की उपलब्धि के लिए वर्दी के डिजाइन को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। वहीं वर्दी को एक स्थायी पोशाक समिति द्वारा डिजाइन किया गया है।

आखिर चंडीगढ़ में क्यों मनाया गया इस वर्ष वायु सेना दिवस

इस वर्ष जब वायु सेना दिवस हिडन बेस की जगह चंडीगढ़ में मनाया गया तब तब बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर आया कि इतने बड़े इवेंट कि जगह चेंज करने के पीछे का मकसद क्या रहा होगा तो आइये हमको बता दें कि यह फैसला पीएम के निर्देश को ध्यान में रख कर लिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन दूसरे शहरों में भी किया जाना चाहिए ताकि स्थानीय लोगों को प्रेरणा मिले।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button