अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ के तस्कर पकड़े गए !

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदो में भारी मात्रा मे चरस की खेप कैरियरो के माध्यम से भेजने वाले थे, तभी एस0टी0एफ0 टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया

एस0टी0एफ0 उ0प्र0 को विगत काफी दिनो से विभिन्न माध्यमो से निरन्तर यह सूचनायें प्राप्त हो रही थी। भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ ( narcotics ) (चरस) की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य पुनः सक्रिय हो गये है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदो में भारी मात्रा मे चरस की खेप कैरियरो के माध्यम से भेजने वाले है।

अभिसूना संकलन की कार्यवाही की जा रही

इस सूचनाओ को विकसित कर अग्रेतर कार्यवाही करने एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयोें/टीमों को अभिसूचना संकलन करने एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में निरीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एस0टी0एफ फील्ड इकाई कानपुर के निरीक्षक लान सिंह एवं आरक्षी सुशील कुमार द्वारा अभिसूना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी।

बनी कैविटी में चरस को लोड किया

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि रोशन पटेल के पिता संतोष पटेल जो कि रक्सौल (नेपाल बार्डर) के निवासी है, जोकि काफी समय से मादक पदार्थ चरस की तस्करी मे लिप्त है वर्तमान समय में नेपाल की जेल मे निरूद्व है। दिनांक 20.04.2022 को दोनो व्यक्ति (रोशन व आशीष) काठमान्डू पहुचे जहॉ पर काठमान्डू में होटल लेकर रूक, दिनांक 23.04.2022 को काठमान्डू से ऊपर पहाड़ो पर गये जहॉ से चरस तैयार करने वाले नेपाली तस्करो द्वारा उक्त वाहन में बनी कैविटी में चरस को लोड किया गया |

सौदा 01 कुन्तल चरस लाने का था

दोनो कैविटी छोटी पड़ने के कारण उसमेें 85 किलो ही चरस रखी जा सकी जबकि इनका सौदा 01 कुन्तल चरस लाने का था, इसके पश्चात नेपाल बार्डर से भारत में सीतामढी मुजफ्फरपुर, गोपालगंज से गोरखपुर, लखनऊ होते हुए कानपुर आये थे, जहॉ रामगोपाल चौराहे पर शीलू उपरोक्त से मिले कुछ सैम्पल (अवैध चरस) शीलू उपरोक्त को दिया, उसी समय एस0टी0एफ0 टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button