लखनऊ : इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ‘थर्ड ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी’ हुई शुरू, सीएम योगी ने कहीं ये बड़ी बातें !

मंत्री नन्द कुमार नंदी ने कहा यूपी ने आध्यात्मिक धरोहर को सजाने के साथ औधोगिक और विनिर्माण के क्षेत्र में बड़ी छलांग लगाई

आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ‘थर्ड ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी’ पर सीएम योगी ने अहम् बातें कही है। उन्होंने कहा है कि भी केंद्र सरकार ( central government ) की सफलता के 8 वर्ष पूरे हुए हैं। मैं प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व के लिए अभिनन्दन करता हूँ। फरवरी 2018 में प्रधानमंत्री जी ने पहला इन्वेस्टर सम्मिट का उद्घाटन इसी लखनऊ में किया था।

4 लाख 68 हजार के निवेश प्रस्ताव प्राप्त

हमने 4 लाख 68 हजार के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए है। उन निवेश प्रस्ताव को उत्तरप्रदेश सरकार ने मजबूती के साथ जमीनी धरातल पर उतारने का कार्य किया है। इस कार्यक्रम में 80 हजार की परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है। साथ ही कहा हमने पिछले 5 वर्ष में प्रधानमंत्री जी के रिफॉर्म परफॉर्म के मंत्र को अंगीकार किया है।

औद्योगिक नीति को लागू करके इन्वेस्ट फ्रैंडली बनाने का कार्य किया

आगे अपनी योजनाओ के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आज उत्तरप्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश ने अपने परंपरागत उद्योग को बढ़ावा दिया। हमने औद्योगिक नीति को लागू करके इन्वेस्ट फ्रैंडली बनाने का कार्य किया है। हमने 40 विभागों के 1400 से अधिक कम्प्लायंस को समाप्त किया, आज निवेशक को आवेदन करने के अंदर 15 दिन भीतर भूमि उपलब्धता को लागू किया है। केंद्र सरकार राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के साथ 60 लाख युवाओं को जोड़ा,5 लाख सरकारी नौकरियां दी गई है।

सरकार का आपको हर संरक्षण प्राप्त

साथ ही उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड में एक्सप्रेस वे,और डिफेंस कॉरिडोर के 2 नोड बन रहे हैं। हर घर जल योजना भी लागू है। हम 3 नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सन्चालित है.अगले कुछ वर्षो मे 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट चलाने वाला उत्तरप्रदेश अकेला राज्य होगा। लखनऊ में ब्रह्मोस व झांसी में भारत डायनामिक्स की यूनिट लग रही हैं। आज के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री का आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद देता हूँ। निवेशकों को इस बात का विश्वास देता हूँ। प्रदेश में आपका निवेश सुरक्षित होगा। उत्तरप्रदेश सरकार का आपको हर संरक्षण प्राप्त होगा।

ईज आफ बिजनेस डूईंग में हम 14वें से 2सरे स्थान तक पहुं

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का स्वागत संबोधन में अहम् बातें कही है। उन्हने कहा आपने बिना रुके बिना थके 130 करोड़ भारतीयों के लिए काम किया है। देश की तकदीर और तस्वीर आप ने दोनों बदली है। यूपी ने आध्यात्मिक धरोहर को सजाने के साथ औधोगिक और विनिर्माण के क्षेत्र में बड़ी छलांग लगाई है। अब यूपी अमेठी और सैफई से नहीं बल्कि अयोध्या, काशी और मथुरा से होती है। आज ईज आफ बिजनेस डूईंग में हम 14वें से 2सरे स्थान तक पहुंच गए है। साथ ही कहा कि हम पीएम और सीएम सर के नेतृत्व में प्रदेश को शीर्ष ऊंचाई तक ले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button