ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी !

आपको बता दे की भारतीय रेलवे स्‍टॉल के जरिए सस्‍ता खाना यात्रियों को अब प्रोवाइड कराया जायेगा यह स्‍टॉल जनरल कोच के सामने लगाया जाएगा, जिससे यात्रियों को दूर जाने की कोई आवश्‍यकता नहीं होगी। अब रेलवे जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को भरपेट भोजन बेहद सस्‍ते कीमत में कराएगा।

ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी है जो कुछ लोग ऐसे होते है। जो ट्रेन में स्वयं का खाना ले जाना पसंद करते है लेकिन वही कुछ लोग ट्रेन के खाने का लुफ्त उठाते है जो कभी कबार उनको महंगा पड़ जाता है और साथ ही अधिक पैसे भी उनको चुकाने पड़ते है। आपको बता दे की भारतीय रेलवे स्‍टॉल के जरिए सस्‍ता खाना यात्रियों को अब प्रोवाइड कराया जायेगा यह स्‍टॉल जनरल कोच के सामने लगाया जाएगा, जिससे यात्रियों को दूर जाने की कोई आवश्‍यकता नहीं होगी। अब रेलवे जनरल बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को भरपेट भोजन बेहद सस्‍ते कीमत में कराएगा।

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब सिर्फ 20 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन |  Good news for railway passengers, now full meal will be available for just  Rs 20

 रेलवे स्‍टॉल के जरिए सस्‍ता खाना यात्रियों को अब प्रोवाइड

रेलवे के इस नई स्‍कीम को देश के सभी रेलवे स्‍टेशनों पर शुरू करने की योजना है। हालांकि अभी इसे ट्रॉयल के तौर पर कुछ जगहों पर ही शुरू करने की योजना है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि इसे जनरल कोच के पोजिशन‍िंग के हिसाब लगाया जाएगा, जिससे यात्रियों को ज्‍यादा दूर जाने की आवश्‍यकता नहीं हो। जनरल कोच से सफर करने वाले यात्री खाने-पीने को लेकर समस्‍याओं का सामना करते हैं।

रेल के सफर में अब आप भी बना पाएंगे खाना - Now you will also be able to cook  food on train journey

20 रुपये में यात्रियों को इकोनॉमी खाना

आसानी से चीजें प्रोवाइड नहीं होने से इन्‍हें शुद्ध खाना नहीं मिल पाता है। ऐसे में रेलवे ने सस्‍ते में खाना और पानी प्रोवाइड कराने की योजना बनाई है। यात्रियों को सिर्फ 20 रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा। 20 रुपये में यात्रियों को  “इकोनॉमी खाना” मिलेगा, जिसमें  सात पूड़ी, आलू की सब्‍जी और आचार होगा। 50 रुपये में स्‍नैक्‍स मील के तहत चावल-राजमा या छोले चावल, खिचड़ी, कुलचे, छोले-भटूरे, पाव भाजी और मसाला डोसा दिया जाएगा। 350 ग्राम तक इसमें से कोई भी चीज 50 रुपये में ली जा सकती है। रेलवे की ओर से आईआरसीटीसी जोन को सलाह दी गई है कि यात्रियों को पैक्‍ड पानी प्रोवाइड कराई जाए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button