शराब छोड़ने वालों को एक लाख रुपये देगी सरकार, सीएम का बड़ा ऐलान !

बिहार में आज नशा विरोधी दिवस मनाया गया। इसी के चलते राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार शराब का...

बिहार में आज नशा विरोधी दिवस मनाया गया। इसी के चलते राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार शराब का धंधा छोड़कर रोजी-रोटी कमाने वालों को 1 लाख रुपये देगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह योजना न केवल शराब बल्कि ताड़ी बेचने वालों पर भी लागू होगी, अगर वे ताड़ी का कारोबार छोड़कर नीरा बनाने का कारोबार करते हैं।

सीएम ने कहा कि बिहार में शराब के मामले में गिरफ्तारियां हो रही हैं, लेकिन पीने वालों की गिरफ्तारी हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शराब का धंधा करने वालों की गिरफ्तारी कम हो रही है. नीतीश कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा कि असली कारोबारी कहां पकड़ा गया है? वह बाहर नहीं आता है। गरीब लोगों को बाहर भेजकर होम डिलीवरी की जाती है। गरीबों को पकड़ने की जरूरत नहीं है। हम यह योजना उन गरीबों के लिए लेकर आए हैं जो थोड़ी सी शराब या ताड़ी बेचते हैं।

कानून के तहत 4 लाख लोगों को गिरफ्तार…

बता दें कि बिहार में 2016 से शराबबंदी है। तब से इस कानून के तहत 4 लाख लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी महीने शराबबंदी की समीक्षा करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मद्यनिषेध विभाग से कहा था कि शराब पीने वालों की जगह शराब का धंधा करने वालों को गिरफ्तार किया जाए। बिहार से आए दिन शराब के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसी खबरें बिहार सरकार की नीति पर सवाल उठाती हैं।

बिहार पुलिस इस मामले में लगातार कार्रवाई करती है तो दरिंदों को गिरफ्तार किया जाता है। इससे बचने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने यह ऐलान किया है। इसके साथ ही राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस मामले में ट्वीट किया कि नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर हम सभी प्रकार के नशे से मुक्ति का संकल्प लें और नशा मुक्त समाज के निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button