आग का तांडव, लखनऊ के चौक इलाके में कपड़े की दुकान में लगी आग !

स्थानीय लोगों के मुताबिक, कॉम्प्लेक्स के ऊपरी मंजिल में शादाब का परिवार रहता है। जिन्हें पिछले रास्ते से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

लखनऊ। चौक थाना क्षेत्र याहियागंज इलाके में टेढ़ी बाजार स्थित एक कंपलेक्स में कपड़े की दुकान में देर रात 10:45 पर आग लग गई दुकान से तेज लपटें निकलती देख पुलिस और फायर कंट्रोल रूम को तुरंत सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी थी। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक कॉम्प्लेक्स के ऊपरी मंजिल में शादाब का परिवार रहता है। जिन्हें पिछले रास्ते से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया :
राजा बाजार सुभाष मार्ग निवासी सनी रस्तोगी की टेढ़ी बाजार में कपड़े की दुकान और गोदाम है । जानकारी के मुताबिक, रात 10:00 बजे के करीब दुकान बंद कर वह घर गए। 10:45 पर सूचना मिली की दुकान में आग लग गई है। स्थानीय लोगों ने फायर और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंची चौक पुलिस ने लोगों को कांप्लेक्स से दूर किया। वही दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि, आग लगने कि आशंका शॉर्ट सर्किट है। दमकल की 7 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है। देर रात करें 12:30 बजे तक आग पर काबू पाया गया।

आग बुझाते समय फायर कर्मी घायल :
मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह के मुताबिक, आग बुझाने के लिए कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सकरी गलियों की वजह से काफी परेशानी हुई। पतली गलियों की वजह से अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुंच सकीय, पाइप का जाल बिछा कर आग बुझाने की कोशिश की गई। इस दौरान गोदाम और दुकान की खिड़कियां तोड़ी जा रही थी। ताकि आग पर जल्द ही काबू पाया जा सके राहत कार्य करते समय लीडिंग फायरमैन प्रमोद मिश्रा जख्मी हो गए। जिन्हें आनन-फानन बलरामपुर अस्पताल भेजा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button