FIFA World Cup 2022: यहां देखें Germany Vs Japan क्लैश के शीर्ष तथ्य !

जापान को 2-1 से मैच जीतने में जर्मनी के खिलाफ मैच में, विकल्प ने मदद की। खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अंतिम 15 मिनट के खेल में...

जर्मनी के खिलाफ मैच में, विकल्प ने जापान को 2-1 से मैच जीतने में मदद की। खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अंतिम 15 मिनट के खेल में रित्सु डोन और ताकुमा असानो के गोल ने चार बार के चैंपियन जर्मनी को चौंका दिया।

जर्मनी-जापान 2022 फीफा विश्व कप मैच के तथ्य:

1. 1966 के बाद से, 2006 में केवल योशिकात्सु कावागुची (10 बनाम ब्राजील) ने जापान के लिए एक एकल विश्व कप खेल में आज के आठ शुचि गोंडा की तुलना में अधिक बचत की है।

जर्मनी के खिलाफ मैच में, विकल्प ने

2. युसूफ़ा मौकोको (18 वर्ष 3डी) विश्व कप खेल में जर्मनी के लिए खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। इसके साथ ही 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नाइजीरिया के लिए फेमी ओपबुनमी (17y 101d) के बाद से टूर्नामेंट में कुल मिलाकर खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।

3. जर्मनी के लिए इल्के गुंडोगन के आखिरी छह गोलों में से पांच पेनल्टी स्पॉट से आए हैं। वहीं पिछले साल की शुरुआत के बाद से किसी भी खिलाड़ी ने जर्मन राष्ट्रीय पक्ष के लिए गुंडोगन से अधिक गोल नहीं किए हैं।

4. शूटआउट सहित, जर्मनी ने अब विश्व कप में अपने अंतिम 21 पेनाल्टी में से 20 स्कोर किए हैं। जिसमें लुकास पोडॉल्स्की (सामान्य समय में 2010 में सर्बिया के खिलाफ) एकमात्र खिलाड़ी है जो इस अवधि के दौरान परिवर्तित होने में विफल रहा है।

5. रित्सु डोन और ताकुमा असानो के माध्यम से, जापान जर्मनी के खिलाफ एकल विश्व कप खेल में दो स्थानापन्न स्कोर बनाने वाला पहला पक्ष बन गया।

6. अपने पहले 18 विश्व कप टूर्नामेंटों (W13 D4) में से केवल एक में अपना पहला गेम हार गये । जिसके बाद, जर्मनी ने पिछले दो विश्व कपों में से प्रत्येक में अपना पहला गेम गंवाया है।

7. जापान पहली बार विश्व कप मैच जीतने के लिए पीछे से आया था। दो ड्रा रहे और अपने 13 मैचों में से 11 में हार का सामना करना पड़ा जबकि आज से पहले वे पिछड़ गए थे।

8. जापान ने जर्मनी (डी1 एल1) के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की। इस फिक्सचर में कुल 10 में से नौ गोल दूसरे हाफ में किए गए।

9. जर्मनी ने 1978 (ऑस्ट्रिया के खिलाफ 2-3) के बाद पहली बार विश्व कप का एक खेल खो दिया है। जिसमें उन्होंने आधे समय तक नेतृत्व किया था, आज से पहले अपने पिछले 21 मैचों में नाबाद रहे थे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button