‘दिल्ली’: आप पार्टी के विधायक के घर ED ने की छापेमारी, घोटाले की साजिशों का हुआ खुलासा !

'दिल्ली' (Delhi) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान 'आम आदमी पार्टी' (Aam Aadmi Party) के MCD चुनाव प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे हुये हैं।

‘दिल्ली’ (Delhi) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान ‘आम आदमी पार्टी’ (Aam Aadmi Party) के Municipal Corporation of Delhi (MCD) चुनाव प्रभारी (Election in-Charge) और विधायक दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) आबकारी नीति घोटाले (Excise Policy Scam) के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के मुख्यालय पहुंचे हुये हैं।

‘दुर्गेश पाठक’ पहुंचे ED के दफ्तर

बता दें कि दुर्गेश पाठक सुबह साढ़े दस बजे ही ED कार्यालय पहुंच गये थे। इस मामले में पाठक ने एंट्री रजिस्टर (Entry Register) पर सिग्नेचर (Signature) करने के साथ ही वह ED की बिल्डिंग के अंदर चले गये हैं।

‘फोन’ से साजिशों का हुआ खुलासा

सूत्रों ने मुताबिक, हाल ही में ED की छापेमारी के दौरान आप पार्टी के विधायक (AAP MLA) दुर्गेश पाठक को मुंबई में विजय नायर के घर पर नजर आये थे। बताया जा रहा है कि, नायर ED की छापेमारी में मुख्य आरोपी हैं। इस सिलसिले में ईडी ने कथित तौर पर नायर का फोन जब्त कर लिया था। पुलिस को फोन से कई अन्य साजिशों का खुलासा सामने आया है।

CBI ने आवास पर की छापेमारी

आपको बता दें कि ED की आबकारी नीति (Excise Policy) से जुड़ा हुआ धन शोधन मामला पूर्ण केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) पर आधारित है। ऐसे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ नौकरशाहों को आरोपियों के तौर पर कार्यवाही की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक (According to media reports), CBI ने 19 अगस्त को इस मामले में सिसोदिया, भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service) के अधिकारी और अन्य अधिकारियों के आवास पर और केंद्र-शासित प्रदेशों (Union Territories) में 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी (Raids at other places) की है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button