किशोरी का गैंग@प, शिकायत पर पुलिस तत्काल कार्रवाई न होने के चलते पीड़िता ने लगाई फां*सी !

जनपद आजमगढ़ के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के दो युवकों ने बीती रात सामूहिक दुष्कर्म किये जाने कि आरोप लगे हैं। जब परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई।

जनपद आजमगढ़ के एक गांव में किशोरी के साथ गांव के दो युवकों ने बीती रात सामूहिक दुष्कर्म किये जाने कि आरोप लगे हैं। जब परिजन शिकायत लेकर आरोपियों के घर पहुंचे तो धमकी दी गई। वहीं आरोप है कि थाने पर पहुंने पर पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करने की जगह सुबह आने की बात कही। इस घटना को पीड़िता ने रात में पंखे से लटक जान दे दी। बताया गया कि मृतिका ने अपने सुसाइड नोट में दो युवकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेंजा तो वहीं मौके पर फॉरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। परिजनों का आरोप है कि पुलिस अगर रात में कार्रवाई की होती तो शायद उसकी जान बच जाती।

थाने पर शिकायत लेकर पहुंचा जहाँ थाने पर कोई सुनवाई नहीं

आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली किशोरी बीती देर शाम को शौच के लिए घर से बाहर निकली। घर से कुछ दूरी पर गांव के दो लड़कों द्वारा उसके साथ खेत में जबरन दुष्कर्म किया। किशोरी के घर नहीं लौटने पर उसके भाई ने तलाश की तो कुछ दूरी पर देखा कि गांव के दो युवक उसकी बहन के साथ गलत काम कर रहे हैं। शोर मचाने पर दोनों मौके से भाग गये।

इसके बाद भाई अपनी बहन को लेकर घर आया। किशोरी के परिजन आरोपी के घर शिकायत लेकर गये तो उनके घर वालों ने उन्हें मारने व डरा-धमका कर भगा दिया। देर रात पीड़िता का भाई थाने पर शिकायत लेकर पहुंचा जहाँ थाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उससे सुबह शिकायत लेकर आने को कहा। इसके बाद वह घर लौटा और आपस में कहासुनी के बाद थाने की पूरी बात बताई। इसके बाद सभी खाना खाने के बाद सोने चले गये।

पोस्ट मॉर्टम के लिए भेजा गया शव

आज सुबह जब किशोरी की मां उसे जगाने कमरे में गई और कई आवाज देने पर कोई आहट नहीं मिली। अनहोनी की आशंका में दरवाजा तोड़ा गया तो किशोरी फंदे से लटकी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेंजा। पोस्टमार्टम में बहन का शव लेकर आये भाई ने कहा कि रात में यदि पुलिस सक्रिय होती तो शायद बहन आज जिंदा रहती। बताया कि बहन ने सुसाइड नोट लिखा है। उसने गांव के ही दो युवक आदर्श निषाद व नागेंद्र निषाद पर दुष्कर्म करने और उसके चलते अपनी जान देने की बात लिखी है।

वहीं इस मामले में पुलिस ने प्रेस रिलीज के माध्यम से स्वीकार किया कि मृतका के परिजनों द्वारा कल रात में मौखिक रूप से थाना कप्तानंगज पर कांस्टेबल नियुक्त मोहर्रिर राहुल कुमार को सूचना दी थी, परन्तु उनके द्वारा चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी को अवगत नहीं कराया गया और ना हीं शिकायतकर्ता से शिकायत लिखित में देने का अनुरोध किया गया।

इस मामले को लेकर जिले के उच्च अधिकारियों ने रिपोर्ट के आधार पर तत्काल कांस्टेबल मोहर्रिर राहुल कुमार को निलम्बित करते हुए उनके विरूद्ध धारा 166A उपधारा C आईपीसी (लोक सेवक द्वारा महिला सम्बन्धी अपराध में दायित्वों का निर्वहन न करना) की एफआईआर पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही निर्देश दिया। पुलिस के अनुसार एक अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button