First multiplex in Kashmir: धरती के स्वर्ग में जल्द खुलेगा पहला मल्टीप्लेक्स !

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर 1989 में श्रीनगर में बंद हुए अंतिम मल्टीप्लेक्स सिनेमा के बाद से अपना पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है,

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर (Kashmir)1989 में श्रीनगर में बंद हुए अंतिम मल्टीप्लेक्स सिनेमा (Multiplex cinema) के बाद से अब अपना पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा (Multiplex cinema) प्राप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो रोजगार के साथ घाटी में युवाओं के मनोरंजन के लिए एक प्रमुख कदम के रूप में आता है। आईनॉक्स (INOX) के द्वारा डिज़ाइन किया गया मल्टीप्लेक्स 520 सीटों वाला कश्मीर में पहला मूवी थियेटर होगा।

मध्य एशियाई शैली की वास्तुकला से चित्रित किया गया मल्टीप्लेक्स

श्रीनगर में आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स को कश्मीर में प्रचलित मध्य एशियाई शैली की वास्तुकला की विशिष्ट खातंबंध की छत को मल्टीप्लेक्स के आंतरिक डिजाइन में चित्रित किया गया है।मल्टीफ्लेक्स के ओनर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि मल्टीफ्लेक्स के डिजाइन तत्व को थोड़ा संशोधित कर रहे हैं, साथ ही अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ कश्मीरी स्पर्श को शामिल किया जा रहा हैं।

मल्टीफ्लेक्स में होंगे कई फूड कोर्ट

मल्टीफ्लेक्स के ओनर ने बताया कि अत्याधुनिक सिनेमाई मनोरंजन का स्वाद देने के अलावा कई फूड कोर्ट होंगे,साथ ही में उन्होंने कहा कि अपने स्थानीय व्यंजनों की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए, हम स्थानीय खाद्य उद्यमियों को समर्थन और प्रोत्साहित करने की भी उम्मीद करते हैं। हम व्यवसाय चलाने के लिए योग्य स्थानीय लोगों को नियुक्त करेंगे।और अपने स्थानीय कश्मीरी ब्रांड को बढ़ावा देने पर जोर देंगे। बता दे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने के तीन साल बाद सीमा के दूसरी ओर से लंबे समय से आतंकवाद का सिलसिला शुरू हो गया, जिसके पहले 1990 में आतंकवाद के बढ़ने के कारण घाटी में सिनेमाघर बंद हो गए थे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button