Mathura Vrindavan: बाकें बिहारी में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, मंदिर के बिगड़े हालात !

उत्तर प्रदेश के वृन्दावन में स्थित विश्व में काफी प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी जी का मंदिर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने के कारण इस समय मंदिर में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड और सेवादार के बीच एक जंग से छिड़ चुकी है।

उत्तर प्रदेश के वृन्दावन में स्थित विश्व में काफी प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी जी का मंदिर हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने के कारण इस समय मंदिर में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड और सेवादार के बीच एक जंग से छिड़ चुकी है। कहा जा रहा है रविवार शाम 4 बजे सेवादार ने अपने जजमानों के साथ जबरदस्ती मंदिर के अंदर जाने की कोशिश की,सिक्योरिटी गार्ड ने रोका तो भगदड़ सी मच गयी।

Related Articles

मंदिर के सेवादार ने गेट पर रोके जाने का विरोध किया तो देखते ही देखते दोनों के बीच बाहस शुरू हो गई और यह घटना वहां मौजूद CCTV कैमरे में कैद हो गई। सेवादार ने सिक्योरिटी गार्ड से मंदिर के गेट की चाबी छीन ली और इस वजह से ठाकुर बांके बिहारी का मंदिर करीब 1 घंटे तक बंद रहा। बता दें की यह घटना काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

दर्शन के लिए भक्तों को करना पड़ा इंतजार

बांके बिहारी मंदिर की मैनेजर मनीष शर्मा ने बताया कि रविवार शाम को सेवादार और सिक्योरिटी गार्ड के बीच भीतर जाने को लेकर विवाद हो गया था। इस जानकारी के मुताबिक सेवादार ने गार्ड से मंदिर की चाबी छीन ली, जिसकी वजह से भक्तों को एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा ।

 

मंदिर देर तक बंद रहने के कारण इस घटना की शिकायत कोतवाली तक पहुंच गई है वहीं सिक्योरिटी में तैनात संतोष कुमार ने भी बिहारी जी पुलिस चौकी में अपना बयान दिया तो उन्होंने कहा कि सेवादार ने उनसे मंदिर की चाबी छीन ली थी।

मंदिर के गेटों पर अंदर से लगाए ताले

आपको बता दें कि रविवार शाम को दर्शन खुलने पहले शाम करीब 4:30 बजे नामजद सेवायत द्वारा मंदिर के गेट अंदर से बंद कर दिए गए, जो लगभग 5:30 बजे के आसपास खोले गए। इस दौरान मंदिर के सभी गेटों पर भक्तों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। आरोप यह लगाया है कि ठाकुर बांके बिहारी जी का ,मंदिर 5:30 बजे खुलते हैं, लेकिन मंदिर के गेट 4:30 बजे खोल दिए गए। इस कारणवश रविवार को मंदिर के सेवायत द्वारा सभी गेटों के अंदर से ताले लगाकर बंद कर दिया और मंदिर के बाहर काफी भीड़ इकक्ठा होने के कारण सिक्योरिटी गार्ड एवं कर्मचारियों को धमकी दे कर मंदिर के पट खोले गए।

भक्तों की उमड़ी भीड़, सेवादार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

इस दौरान मंदिर के सिक्योरिटी गार्ड्स की कई श्रद्धालुओं के साथ हाथापाई और मारपीट भी हो गई। मंदिर के गेट अंदर से बंद कर दिए जाने के कारण बाहर हजारों भक्तों की भीड़ जमा हो गई। इससे परेशान होकर मंदिर के सेवादार को काफी कुछ सुनने को मिला। वहीं मंदिर के अन्य सेवायत गोस्वामी, सिक्योरिटी गार्ड, पुलिसकर्मी एवं कर्मचारी भी मंदिर के बाहर खड़े रहे।

इस मामले में सिक्योरिटी एजेंसी के इंचार्ज जितेंद्र शर्मा द्वारा मंदिर के सेवादार के खिलाफ कोतवाली में नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई,वहीं प्रबंधक मुनीष कुमार शर्मा ने बताया कि इस मामले में मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन को भी अवगत करा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button