Delhi: मनीष सिसोदिया पर पड़ सकती है ED की गाज, CBI ने दर्ज की FIR !

राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। सिसोदिया के घर दिल्ली आबकारी नीति मामले पर शुक्रवार को CBI की टीम ने छापेमारी की।

राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। सिसोदिया के घर दिल्ली आबकारी नीति मामले पर शुक्रवार को CBI (Central Bureau of Investigation) की टीम ने छापेमारी की। CBI ने करीब 14 घंटों तक सिसोदिया के घर में छानबीन की। जल्द ही इस मामले में ED (Enforcement Directorate) की भी एंट्री होने की संभावना है।

मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू से ED कर सकती है जांच !

AAP ने मनीष सिसोदिया के घर CBI की छापेमारी को बदले की राजनीति बताया है। वहीं, अब ED दिल्ली आबकारी नीति में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर सकती है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और उसे लागू किए जाने के संबंध में ED मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू से जांच कर सकती है।

Related Articles

ED की पावर पर 'सुप्रीम' मोहर, क्यों क्रिमिनल्स को लगेगा CBI से भी ज्यादा डर? - cbi vs ed central bureau of investigation vs enforcement directorate powers history arrest rules ntc - AajTak

डिप्टी सीएम पर तीन धाराओं में केस दर्ज !

दिल्ली आबकारी नीति मामले में CBI ने एक FIR (First Information Report) दर्ज करने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और IAS अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के ठिकानों के अलावा 19 जगहों पर शुक्रवार को छापेमारी की थी। डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर 3 धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उनमें से 2 धाराएं PMLA (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के तहत दर्ज की गयी हैं। CBI की FIR के मुताबिक सिसोदिया पर IPC (Indian Penal Code) की धारा 120B, 477A और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन (PC) की धारा 7 के तहत केस दर्ज हुआ है। इनमें से IPC की धारा 120B और PC एक्ट की धारा 7, दोनों पर ED जांच कर सकती है। ये दोनों धाराएं PMLA के तहत शेड्यूल्ड ऑफेंस में आती हैं। ऐसे मामलों में ED फौरन कार्रवाई करती है।

मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर 1, दिल्ली में शराब घोटाले के ये हैं 15 किरदार, जानिए अब तक के अपडेट्स - delhi deputy cm manish sisodia cbi investigation fir accuse liquor scam new

उपराज्यपाल ने की थी CBI जांच की मांग !

साल 2021 के नवंबर में दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में अनियमितताओं को लेकर CBI ने FIR दर्ज की थी। वहीं दिल्ली सरकार ने जुलाई 2022 में इस नीति को खत्म कर दिया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की CBI से जांच कराने की सिफारिश की थी।

Amid CBI raids in Delhi, LG VK Saxena orders transfer of 12 IAS officers with immediate effect | Delhi News - Times of India

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button