# हादसा : जन्माष्टमी की मंगला आरती में प्रशासन की एक चूक ने दिया हादसे को दावत !

इस पूरी घटना की अगर बात करें तो कही न कही इतना बड़ा हादसा सुरक्षा व्यवस्था पर जरूर एक सवालिया निशान छोड़ता है।

कल जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया। बांके बिहारी मंदिर में अधिक भीड़ होने के कारण दो श्रद्धालुवों की मौत हो गई। दोनों मरने वालों में एक महिला व एक पुरुष शामिल है। जबकि दोनों ही मृतक मथुरा के बाहर के बताए जा रहे है। इन दोनों मृतकों की उम्र 60 साल के आसपास बताई जा रही है। ये पूरी घटना लगभग रात 1 बजे की बताई जा रही है।

श्रद्धालुओं का आवागमन ठप हो गया

मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा, ‘मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर से बाहर निकलते समय एक श्रद्धालु बेहोश हो गया। इससे श्रद्धालुओं का आवागमन ठप हो गया। भारी भीड़ होने के कारण व परिसर में नमी के कारण कई लोगों का दम घुट रहा था। ऐसे में भगदड़ से 2 लोगों की जान चली गई है। इनकी पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर निवासी वृंदावन निवासी राजकुमार के रूप में हुई है।

प्रशासन ने इन दावों को खारिज कर दिया

वहीं, मंदिर के सेवकों ने दावा किया है कि अधिकारियों ने वीआईपी के नाम पर अपना रुतबा दिखाकर अपने परिजनों को विशेष सुविधाएं दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उसकी मां से मिलने आया था। मथुरा रिफाइनरी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी परिवार के 7 सदस्यों के साथ मंगला आरती में शामिल हुए। फिलहाल प्रशासन ने इन दावों को खारिज कर दिया है।

उसमे आखिर कितनी सच्चाई है ?

फ़िलहाल इस पूरी घटना की अगर बात करें तो कही न कही इतना बड़ा हादसा सुरक्षा व्यवस्था पर जरूर एक सवालिया निशान छोड़ता है। आखिर जब मंदिर परिसर में इतनी भीड़ बढ़ रही थी तो प्रशासन को तुरंत एक्शन लेना चाहिए था। साथ ही जो वीआईपी ट्रीटमेंट की बात सामने आ रही है उसमे आखिर कितनी सच्चाई है ?

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button