ICC Test Rankings: लंबे समय तक बिना खेले ही टॉप पर पहुंच गया ये खिलाड़ी !

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज चल रही है. सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया है।

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज चल रही है. सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हरा दिया है। एशेज सीरीज का असर आईसीसी रैंकिंग पर भी दिख रहा है। इससे पहले जारी रैंकिंग में जो रूट नंबर वन बल्लेबाज बने थे। लेकिन इस बार ब्रिटिश बल्लेबाज को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। वह शीर्ष स्थान से एक, दो या तीन नहीं बल्कि सीधे पांचवें नंबर पर खिसक गये हैं। इसी बीच चोट के कारण कई दिनों तक टीम से बाहर रहने वाला एक खिलाड़ी नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बन गया है। इस साल की रैंकिंग में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

ICC on Twitter: "🔹 Babar Azam enters top five of batting list 🔹 Pat Cummins makes gains in all-rounders' chart Both Pakistan and Australia skippers move up in the weekly update of

स्मिथ और विलियमसन के बीच फिलहाल केवल एक रेटिंग प्वाइंट का अंतर

आईसीसी द्वारा जारी की गई नई रैंकिंग में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। केन विलियमसन पिछले हफ्ते रेटिंग में दूसरे नंबर पर थे लेकिन अब 883 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं। केन विलियमसन ने पिछले चार महीने से कोई टेस्ट नहीं खेला है। ऐसे में उन्हें लिस्ट में टॉप पर देखकर कई लोग हैरान हैं। इस बीच स्टीव स्मिथ लंबी छलांग लगाते हुए लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक लगाया और उन्हें 882 की रेटिंग मिली। वह चौथे स्थान पर पहुंच गये। गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के बीच फिलहाल केवल एक रेटिंग प्वाइंट का अंतर है।

What Steve Smith has in common with Kane Williamson

ऋषभ पंत अब 758 रेटिंग के साथ 10वें नंबर पर

तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुचोन हैं। उनकी रेटिंग 873 है. वह लंबे समय तक नंबर एक रहे हैं लेकिन अब वह तीसरे नंबर पर हैं. ट्रैविस हेड 872 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर हैं। पिछले सप्ताह के नंबर 1 बल्लेबाज रूट चार स्थान नीचे खिसक गए और अब उनकी रेटिंग 866 है और वह पांचवें स्थान पर हैं। बाबर आजम को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है, वह 862 रेटिंग के साथ छठे नंबर पर हैं। उस्मान ख्वाजा 847 रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर और डेरिल मिशेल 792 रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर हैं। दिमुथ करुणारत्ने 780 रेटिंग के साथ नौवें नंबर पर हैं। टीम इंडिया के ऋषभ पंत अब 758 रेटिंग के साथ 10वें नंबर पर हैं।

रैंकिंग में टॉप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो ऋषभ पंत एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जो इस लिस्ट में टॉप 10 में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे। लंबे समय से टॉप 10 में अपनी जगह पक्की कर चुके कप्तान रोहित शर्मा अब इस लिस्ट में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 729 है. विराट कोहली अब 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ताजा रैंकिंग में उनकी रेटिंग 700 आई है. अब टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी, उम्मीद है कि इसमें अच्छे प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ी एक बार फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऊपर चढ़ेंगे और टॉप 10 में जगह बनाएंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button