कमर्शियल LPG सिलेंडर हुआ सस्ता !

19 KG कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 158 रुपये की कमी की गई है। वहीं कुछ दिन पहले रसोई गैस की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई थी।

जबसे सभी घरेलु सामानो की कीमत बड़ गई है तबसे आम जनता परेशान हो गई है और साथ ही इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आम जनता पर पड़ रहा है पहले खाने पीने के सामानो के दाम ज्यादा बड़ गए थे अब गैस के दाम बड़ गए है। रसोई गैस के बाद अब सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की है नई कीमत आज से लागू हो चुकी है कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में आज यानी 1 सितंबर 2023 से बड़ी कटौती हुई।19 KG कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 158 रुपये की कमी की गई है। वहीं कुछ दिन पहले रसोई गैस की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई थी।

Commercial LPG gas cylinder price cut 158 rupees after Domestic LPG gas LPG Price Cut: रसोई गैस के बाद कमर्शियल LPG सिलेंडर 158 रुपये हुआ सस्ता, जानें अब नई कीमत

LPG सिलेंडर की कीमत में आयी गिरावट

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (OMC) के मुताबिक, अब एलपीजी उपभोक्ताओं को 19 किलोग्राम कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत के लिए नई दिल्ली में 1,522 रुपये देने होंगे। वहीं कोलकाता में 19 किलो एलपीजी गैस की कीमत 1636 रुपये, मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर प्राइस 1482 रुपये और चेन्नई में एलपीजी 19 किलो गैस सिलेंडर की कीमत 1695 रुपये हो चुकी है। गौरतलब है कि सरकार ने महिलाओं को तोहफा देते हुए रक्षाबंधन से एक दिन पहले घरेलू गैस की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई थी।

Commercial LPG सिलेंडर 158 रुपये हुआ सस्ता. - Commercial LPG Price

कब-कब एलपीजी गैस कीमत में हुआ बदलाव 

वहीं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए इसकी कीमत में 400 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गई थी। जुलाई से पहले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती इस साल लगातार दो बार मई और जून में की गई थी। मई में तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 172 रुपये की कटोती की गई थी। वहीं जून में 83 की कटौती हुई थी। इसके अलावा इस साल अप्रैल में भी इनकी कीमतों में 91.50 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button