PFI पर प्रतिबंध के फैसले को CM योगी ने बताया सराहनीय कहा – यह “नया भारत”…

केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके सभी सहयोगियों, सहयोगियों या मोर्चों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होता है और पांच साल तक रहेगा। इस फैसले के बाद देश भर के बड़े नेताओं के बयान ....

केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके सभी सहयोगियों, सहयोगियों या मोर्चों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होता है और पांच साल तक रहेगा। इस फैसले के बाद देश भर के बड़े नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ये “नया भारत” है

CM योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त PFI और उसके अनुषांगिक संगठनों पर लगाया गया प्रतिबंध सराहनीय और स्वागत योग्य है। ये ‘नया भारत’ है, यहां पर आतंकी, आपराधिक और राष्ट्र की एकता व अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा बनने वाले संगठन एवं साथ ही साथ वे व्यक्ति स्वीकार्य नही होंगे।

इन सहयोगी संगठनों पर भी लगा प्रतिबंध

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने PFI के साथ-साथ रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन, नेशनल वीमेन फ्रंट, एंपावर फाउंडेशन पर भी पाबंदी लगाया है. बीते कुछ दिनों से एनआईए और ईडी PFI पर कार्रवाई कर रही थी। यूपी समेत देश भर के कई राज्यों में छापेमारी की गई, इस दौरान मंगलवार तक 237 गिरफ्तारी हो चुकी है।

मंगलवार को जैसे-जैसे पुलिस की टीमें अपने-अपने राज्यों में फैलीं, ऐसा लग रहा था कि सब कुछ एक ही समय पर हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि असम में 25 लोगों को, महाराष्ट्र में 10 लोगों को और उत्तर प्रदेश में 57 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली में 30, मध्य प्रदेश में 21 और गुजरात में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। कर्नाटक में भी कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

कब हुई थी PFI की स्थापना?

पीएफआई को 2006 में स्थापित किया गया था और कहता है कि यह भारत के कुछ हिस्सों को और अधिक शक्तिशाली बनने में मदद करने के लिए एक नव-सामाजिक आंदोलन शुरू करना चाहता है। दूसरी ओर, कानून प्रवर्तन एजेंसियां अक्सर कहती हैं कि वह कट्टरपंथी इस्लाम फैलाने की कोशिश कर रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button