PM मोदी को पत्र लिख कर ममता बनर्जी ने CAG की रिपोर्ट को बताया भ्रामक !

दावा है कि राज्य ने करीब 2 लाख करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दिया है। वहीं, राजनीतिक गलियारों में जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है।

पश्चिम बंगाल में कैग रिपोर्ट पर घमासान मचा हुआ है, तृणमूल सांसद सुदीप बनर्जी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बंगाल पर बकाया कर्ज के बारे में पूछा था। जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे CAG रिपोर्ट पढ़ने को कहा था। और फिर बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कैग रिपोर्ट का विषय उठाया। और दावा है कि राज्य ने करीब 2 लाख करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दिया है। वहीं, राजनीतिक गलियारों में जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है।

Who cares about CAG report? - EDITORIAL - EDITORIAL | Kerala Kaumudi Online

केंद्र सरकार राज्य का बकाया नहीं दे रही

इस दौरान ममता ने बजट से लेकर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर भी केंद्र पर हमला बोला। कैग रिपोर्ट को झूठ का पुलिंदा बताते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखने की बात कही। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार राज्य का बकाया नहीं दे रही है। धरने के पहले दिन ममता ने कहा, उन्होंने कैग रिपोर्ट के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। कैग रिपोर्ट लेकर पहुंचीं ममता बनर्जी ममता ने कहा, कैग रिपोर्ट कह रही है कि उन्होंने इसका उल्लंघन किया है। इसे लकेर मैंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है। कैग रिपोर्ट पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा है।

Mamata Banerjee junks CAG report on TMC govt, says it is compiled by BJP |  Kolkata - Hindustan Times

रैली को दी जाए गुजरने की अनुमति

इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे संदेह है कि कांग्रेस 40 सीटें जीतेंगे। मैं दो सीटों की पेशकश कर रही थी, लेकिन वे और अधिक चाहते थे। मैंने कहा ठीक है, सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ें। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस बंगाल में एक कार्यक्रम करने आई है, लेकिन इंडिया ब्लॉक के सदस्य के रूप में मुझे सूचित भी नहीं किया। मुझे प्रशासनिक सूत्रों के माध्यम से पता चला। उन्होंने डेरेक को यह अनुरोध करने के लिए बुलाया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए।

central funds | 'CAG report' counter from PM Modi to TMC leader Sudip  Bandyopadhyay over plea on dues - Telegraph India

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा कड़ा पत्र

इस विवाद के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को ‘कड़ा’ पत्र भेजते हुए कहा है की मैंने प्रधानमंत्री को कड़ा पत्र लिखा है ,मैंने यहीं बैठे-बैठे हस्ताक्षर कर दिये। कैग को जो नहीं पता, वो लिख दिया ,2003 से कह रहे है। अरे 2003 में हम कुछ थे! 2011 के बाद जब हम आएंगे तो कार्यभार संभालेंगे अब उनकी सरकार हिसाब मांग रही है कि 2003 में राज्य में क्या-क्या अनियमितताएं हुईं. शुक्रवार को रेड रोड धरना मंच से ममता ने सीएजी रिपोर्ट की आलोचना की, ममता ने शुक्रवार को इस रिपोर्ट की निंदा की।

सऊदी-UAE समेत 8 देशों से सम्मानित हो चुके हैं PM मोदी, अब भूटान ने भी  नवाजा, देखें पूरी लिस्ट - pm narendra modi bhutan highest civilian award pm  modi award list ntc -

गरीबों के पैसे से कितने लाख करोड़ रुपये की संपत्ति

इससे पहले भी कैग रिपोर्ट पर ममता बनर्जी ने असंतोष जताया था,ममता इस सप्ताह नादिया के कृष्णानगर गईं और रिपोर्ट की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया | उन्होंने कहा, ”कैग रिपोर्ट का लोकसभा में ऑडिट होता है | विधानसभा कमेटी ने सीएजी रिपोर्ट पर विचार किया. लोक लेखा समिति (पीएसी) प्रत्येक रिपोर्ट को देखती है | जो पीएसी के सदस्य हैं उनसे पूछो कि गरीबों के पैसे से कितने लाख करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है ,पहले इसका उत्तर दो.”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button