इस गांव के बच्चे 6 साल की उम्र से ही करने लगते हैं मर्दों वाले काम, पढ़ें ये खास रिपोर्ट !

बड़ी अजीब है ये दुनिया, जाने कैसे लोग यहां रहते हैं और इनके भी अजीब रिवाज हैं, जिन्हें सुनकर आप भी दंग रह जाते हैं। साथ ही हम सोचते हैं कि....

बड़ी अजीब है ये दुनिया, जाने कैसे लोग यहां रहते हैं और इनके भी अजीब रिवाज हैं, जिन्हें सुनकर आप भी दंग रह जाते हैं। साथ ही हम सोचते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है? आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ घटना। वैसे तो आज के दौर में माता-पिता अपने बच्चे को छोटी उम्र से ही अच्छी चीजें और उसके साथ खेलने के लिए अच्छे-अच्छे खिलौने देते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के बच्चे 6 साल की उम्र से ही सेक्स करने लगते हैं।

पापुआ न्यू गिनी के बच्चे 6 साल की उम्र में सेक्स करना शुरू कर देते हैं। इसमें हैरान होने की जरूरत नहीं है, यहां 6 साल के बच्चे भी वयस्क पुरुषों के मुकाबले सेक्स करते हैं। यहां एक 6 साल के लड़के को वो सारे अधिकार मिलते हैं। ट्रोब्रिएंडर्स आदिवासी समूह के बच्चे हैं जो 6 साल की उम्र में सेक्स करते हैं। इस जनजाति की लड़कियां 6 से 8 साल की उम्र के बीच सेक्स करना शुरू कर देती हैं।

आमतौर पर कहा जाता है कि लड़का 18 साल की उम्र में सेक्स कर सकता है लेकिन यहां मामला उल्टा है। हेट्रोब्रिएंडर्स जनजाति के रीति-रिवाज भी अपने आप में बहुत अलग हैं। यहां अगर लड़की को रिझाना होता है तो उसके लिए तरह-तरह की आवाजें निकालते हैं और उन्हें सेक्स करने की भी पूरी आजादी होती है।

इन सबके बीच एक नियम है। सेक्स करने की आजादी है लेकिन आप लड़की के साथ खाना नहीं खा सकते है। यहां के लोग आज भी इस नियम का पालन करते हैं। दुनिया भले ही आज आगे बढ़ चुकी है, लेकिन कुछ रीति-रिवाज आज भी अपने दम पर निभाए जा रहे हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button