# बड़ी सफलता : असम में अल-कायदा संगठन का हुआ भंडाफोड़, इतने आतंकियों की हुई पकड़!

जिलों से पूर्व में हिरासत में लिए गए 11 लोगों के एक्यूआईएस व एबीटी के साथ संबंधों के कारण 'इस्लामी कट्टरवाद' से संबंध बताया हैं

पूर्वोत्तर राज्य असम में आतंकियों को लेकर एक बड़ी कार्रवाई हुई है। भारतीय उप-महाद्वीप (AQIS) में अल-कायदा सहित वैश्विक आतंकवादी संगठनों के साथ कथित संबंधों के लिए 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी

हिरासत में लिए गए व्यक्तियों में से एक राज्य में मदरसा शिक्षक भी है। पुलिस के अनुसार, असम के मोरीगांव, बारपेटा, गुवाहाटी और गोलपारा जिलों से पूर्व में हिरासत में लिए गए 11 लोगों के एक्यूआईएस और एबीटी के साथ संबंधों के कारण ‘इस्लामी कट्टरवाद’ से संबंध हैं। उनपर नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जिहादी मॉड्यूल से जुड़े सभी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में “जिहादी मॉड्यूल” पर भारी पड़ते हुए कहा कि इन गिरफ्तारियों से बहुत सारी जानकारी की उम्मीद है। बिस्वा सरमा ने आगे कहा, “कल से लेकर आज तक हमने असम के बारपेटा और मोरीगांव जिलों में दो जिहादी मॉड्यूल पकड़े हैं। साथ ही जिहादी मॉड्यूल से जुड़े सभी लोगों को गिरफ्तार किया है। राष्ट्रीय पुलिस एजेंसियों के साथ यह समन्वित कार्रवाई, एक समन्वित प्रयास था। और हमें इन लोगों से काफी जानकारी मिलेगी।

संदेह होने के बाद सील कर दिया

असम पुलिस के अनुसार, मुस्तफा उर्फ ​​मुफ्ती मुस्तफा, जो इस मामले का एक आरोपी है, मोरीगांव जिले के सहरिया गांव का रहने वाला है। साथ ही अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) का सक्रिय सदस्य है। जो भारत में अल कायदा से जुड़ा हुआ है। यह भारत में एबीटी मॉड्यूल का एक महत्वपूर्ण वित्तीय माध्यम भी है। पुलिस ने कहा कि मुस्तफा सहरिया गांव में एक मदरसा (जमीउल हुडा मदरसा) चलाता है, जिसे पुलिस ने बंदरगाह या सुरक्षित घर होने का संदेह होने के बाद सील कर दिया है।

आय के माध्यम से वित्त पोषित किया जा रहा

पुलिस के अनुसार, “मदरसे की गतिविधियों को अवैध गतिविधियों की आय के माध्यम से वित्त पोषित किया जा रहा था। यह हिरासत में लिए गए व्यक्तियों का एक बंदरगाह या सुरक्षित घर होने का संदेह है।” पुलिस ने मुस्तफा के अलावा 39 वर्षीय अफसरुद्दीन भुइयां को मोरीगांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गोलपाड़ा निवासी 22 वर्षीय अब्बास अली को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, “उसने फरार सदस्यों में से एक महबूब रहमान को रसद और आश्रय प्रदान किया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button