कांग्रेस को बड़ा झटका, बॉक्सर विजेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल !

लोकसभा चुनाव को लेकर दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं। बीजेपी ने कांग्रेस को एक और झटका दिया है।

बॉक्सर विजेंद्र सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। जिसे लेकर लोकसभा चुनाव से पहले कई तरह की बहसें शुरू हो गईं. उन्होंने लिखा, ‘लोग जहां चाहें, मैं तैयार हूं।’ लेकिन दिसंबर 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी. हालाँकि, वह राजनीति में वापस आ गए हैं।

21 घंटे पहले राहुल गांधी के लिए विजेंदर सिंह ने की थी 'बॉक्सिंग', दिन बदलते  ही बदल गया दिल | boxer-vijendra-singh-left-congress-and-join-bjp-shared-a-post-of-rahul-gandhi  | TV9 Bharatvarsh

राजनीति में सक्रिय होने का फैसला

विजेंद्र का राजनीतिक करियर बहुत छोटा रहा है। 2019 में कांग्रेस में शामिल होकर उन्होंने दक्षिणी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा। लेकिन रमेश विधूड़ी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद उनकी राजनीतिक सक्रियता कम हो गई और दिसंबर 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ दी। लेकिन अब विजेंदर सिंह ने फिर से राजनीति में सक्रिय होने का फैसला किया है।

विजेंदर सिंह हुए चोटिल, राष्ट्रीय खेलों से नाम लिया वापस | Jansatta

विजेंद्र के बड़े भाई मनोज भी बॉक्सर

विजेंद्र सिंह बेनीवाल हरियाणा के जाट समुदाय से आते हैं। उनका जन्म 29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी जिले के कालुवास नामक गाँव में हुआ था। उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल हरियाणा रोडवेज में बस ड्राइवर हैं और मां कृष्णा देवी एक गृहिणी हैं। विजेंद्र के बड़े भाई मनोज भी बॉक्सर हैं। विजेंदर ने अपनी प्राथमिक शिक्षा कालुवास के एक स्कूल से पूरी की।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button