अनु अग्रवाल ने सालों बाद बताया अपनी ज़िंदगी की दास्ताँ कि कैसे उन्होंने दो कपड़ों में गुजारी जिंदगी !

फिल्म 'आशिकी' के हिट होने के साथ ही फिल्म के हीरो राहुल रॉय और एक्ट्रेस अनु अग्रवाल रातों-रात चर्चा में आ गए।

फिल्म ‘आशिकी’ के हिट होने के साथ ही फिल्म के हीरो राहुल रॉय और एक्ट्रेस अनु अग्रवाल रातों-रात चर्चा में आ गई। फिल्म में इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। अनु अग्रवाल ने इसके बाद कुछ और फिल्मों में काम किया और फिर अचानक से वह इंडस्ट्री से गायब हो गईं। कुछ दिनों बाद खबर आई कि उनका एक भीषण एक्सीडेंट हुआ है जिसमें उनका पूरा चेहरा खराब हो गया था और इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरह कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, लेकिन अब वह एक के बाद एक खुलासे कर रही हैं कि उस हादसे के बाद उनका क्या हुआ।

हादसे के बाद कुछ साल साधु के रूप में गुजारे

सिद्धार्थ कानन को दिए अपने एक इंटरव्यू में अनु अग्रवाल ने बताया कि वह साधु बनने के बाद पहाड़ों में रहने चली गई थीं। एक्ट्रेस ने कहा,‘जब मैं सन्यासी थी तो 5 डिग्री टेंपरेचर में रहती थी। वहां गीजर भी नहीं था। मेरे पास केवल कपड़ों का थैला था, जिसमें दो जोड़ी कपड़े और एक स्वेटर था। मैंने अपने जीवन के कई साल इन्हीं कपड़ों में गुजारे हैं। हमारी पहली क्लास सुबह साढ़े चार बजे होती थी। उसके लिए हमें सुबह जल्दी उठकर ठंडे पानी से नहाना पड़ता था। उन्हें अपने कपड़े खुद धोने पड़ते थे और फिर उन्हें सुखाने के लिए रखना पड़ता था। मैं रोज रात को 2:30 बजे उठती थी , ताकि मैं अपना सारा काम निपटा सकूं।’

5 डिग्री तापमान में दो कपड़ों से गुजारी जिंदगी

इसके साथ ही एक्ट्रेस ने आगे कहा, ‘महीनों तक मेरे हाथ-पैर बर्फ की तरह जमे हुए थे। नहाने से लेकर कपड़े धोने तक मैं हर काम ठंडे पानी से करती थी। मेरे पास केवल ऊनी टोपी थी क्योंकि उस समय मैं गंजी थी। लेकिन फिर उसके बाद पूरा दिन काफी शांति से बीत जाता था।

साधु बनने के बाद अनु अग्रवाल अपनी लग्जरी लाइफ से पूरी तरह दूर हो गई थीं। यह उनके जीवन का सबसे अलग अनुभव था। बता दें, अनु अग्रवाल ने टीवी शो ‘परिणीता’ से एक्टिंग की फील्ड में कदम रखा था। उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म ‘आशिकी’ से काफी लोकप्रियता मिली थी। इसके बाद उन्होंने ‘गजब तमाशा’, ‘किंग अंकल’, ‘खलनायक’ जैसी फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार 1996 में ‘रिटर्न ऑफ ज्वेल थीफ’ में देखा गया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button