क्या अब WhatsApp चलाने के लिए Google को देने होंगे पैसे, हुआ बदलाव !

अब तक एंड्रॉयड यूजर कभी भी अपनी वॉट्सऐप चैट का बैकअप कर सकते थे ,लेकिन अब इस प्लेटफॉर्म को यूज करने के लिए पैसे देने होंगे |

WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में जल्द ही एक बड़ा अपडेट आने वाला है,अब तक एंड्रॉयड यूजर कभी भी अपनी वॉट्सऐप चैट का बैकअप कर सकते थे और वो भी एकदम फ्री में लेकिन शायद अब इस प्लेटफॉर्म को यूज करने के लिए अब यूजर्स को इसके लिए पैसे देने होंगे, यह पैसे आपको WhatsApp यूज करने के लिए नहीं बल्कि इसके बैकअप के लिए खर्च करने होंगे।

WhatsApp launch Message Yourself feature in India know how to use this new  features | WhatsApp पर खुद को ही भेज सकेंगे मैसेज, भारत में लॉन्च होने जा  रहा है Message Yourself

30 दिन पहले वॉट्सऐप अपने यूजर्स को भेजेगा अलर्ट

WABetaInfo की आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड डिवाइस पर वॉट्सऐप चैट को बैकअप करने के लिए पहले पैमेंट करनी होगी, रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अपडेट को आधिकारिक रूप से लागू करने के 30 दिन पहले वॉट्सऐप अपने यूजर्स को अलर्ट भेज देगा और जानकारी के अनुसार, ये अपडेट आने वाले 6 महीने में दुनियाभर में हो सकता है।

WhatsApp for Android and chat backups | Kaspersky official blog

 

15GB वाला स्पेस भरगया तो पड़ेगा एक्स्ट्रा स्पेस खरीदना

15GB का फ्री स्पेस वैसे ही लोंगो को कम पड़ता रहा है, जिसमें उनकी फोटोज, मेल और दूसरी डिटेल्स स्टोर रहती हैं। ऐसे में अगर वॉट्सऐप का बैकअप भी इस में शामिल हो गया तो स्पेस की काफी कमी हो सकती है। कंपनी अपनी पॉलिसी में एक बड़ा बदलाव कर रही है, जिसके चलते अब WhatsApp Backup गूगल ड्राइव के 15GB फ्री स्पेस का हिस्सा होगा। इस अपडेट के मुताबिक अगर आपका 15GB वाला स्पेस भर जाता है, तो आपको एक्स्ट्रा स्पेस खरीदना पड़ सकता है, जो Google One के प्लान के रूप में आएगा। इसके तीन प्लान्स – बेसिक, स्टैंडर्ड, और प्रीमियम हैं।

क्या Google ड्राइव स्टोरेज अपग्रेड 100 जीबी का एकमुश्त भुगतान है या मुझे हर  साल/माह भुगतान करना चाहिए? क्या ऐसा है, अगर मैं एक बार खरीदूं तो मेरे ...

देना होगा पूरे साल भर का पैसा एक ही बार में

गूगल की ओर से One Google का सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको 100GB स्टोरेज का सबसे सस्ता प्लान देखने को मिलेगा। इस प्लान में पेमेंट के 2 ऑप्शन है, पहला- हर महीने बिल का भुगतान करना होगा और दूसरा- पूरे साल भर का पैसा एक ही बार में पे करना होगा।

How Much Storage Does Google Drive Have? How to Freely Increase Your Drive  - Tech - SpyLoaded Forum

सालाना प्लान, मंथली पेमेंट प्लान से 16% सस्ता

इस प्लान में पहले 3 महीने के लिए यूजर ₹35/पर मंथ का भुगतान करेगा और उसके बाद आने वाले हर महीने में 130 रुपये का रिचार्ज करना होगा वही सालाना भुगतान में यूजर को पहले तीन महीने में सिर्फ 100 रुपये देने होंगे। इसके बाद आने वाले हर साल में 1,300 रुपये का भुगतान करना होगा। बता दें, सालाना प्लान, मंथली पेमेंट वाले प्लान से 260 रुपये यानी करीबन 16% सस्ता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button