आखिर ऋषभ पंत को क्यों जबरदस्ती हीरो बनाने पर तुला है मैनेजमेंट ?

भारत-न्यूजीलैंड की ट्राई सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला गया। कप्तान हार्दिक पांड्या चैंका देने वाली प्लेईंग इलेवन को लेकर मैदान में उतरे।

भारत-न्यूजीलैंड की ट्राई सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला गया। कप्तान हार्दिक पांड्या चैंका देने वाली प्लेईंग इलेवन को लेकर मैदान में उतरे। टीम में संजू सैमसन, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और शुभमन गिल जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी को मौका नहीं दिया गया। ओपनिंग में कप्तान हार्दिक पांड्या ने चैंका देने वाली जोड़ी को मैदान पर उतारा। भारत की ओर से ईशान किशन और ऋषभ पंत को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी। हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या का यह फैसला पांचवें ही ओवर में गलत साबित हुआ।

 

फैंस ने जमकर मैनेजमेंट को लगाई लताड़

ऋषभ पंत ने किसी तरह से 13 गेंदें खेली, इन 13 गेंदों में उनकी बाॅडी लेंग्वेज से लगा ही नहीं कि वो ओपनिंग करने आए हों। आखिर में वही हुआ जिसका खतरा था। ऋषभ पंत 13 गेंद पर 6 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर आउट हुए। वह आउट ऑफ फॉर्म नजर आए। उनके बल्ले से गेंद लग ही नहीं रही थी। जब उनके बल्ले से गेंद लगी तो थर्ड मैन के पीछे भागते हुए टिम साउथी ने एक शानदार कैच लपका। ऋषभ पंत के आउट होते ही सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर मैनेजमेंट को लताड़ लगाई। हर किसी ने कहा कि जब टीम में पर्याप्त विकल्प मौजूद है तो बार-बार ऋषभ पंत को मौका क्यूं दिया जा रहा है।

 

मैनेजमेंट को पंत में ही नजर आता टैलेंट

बता दें कि ऐशिया कप से टी 20 विश्वकप 2022 तक ऋषभ पंत को बहुत मौके दिए गए हैं लेकिन वो एक मैच में भी नहीं चले हैं। हर बार पंत ने भारतीय टीम व फैंस को निराश किया है। ऐसे में उनको बार-बार मौका क्यूं दिया जा रहा है, ये अहम सवाल बन गया है। ऐसा भी नहीं कि टीम के पास विकल्प का आभाव हो। न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम में संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज थे लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के उपर ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी गई। बता दें कि अब तक ऋषभ पंत ने 64 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 970 रन बनाए हैं लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट को पंत में ही टैलेंट नजर आता है।

कुछ लोगों ने ये भी कहा कि

क्या, टीम इंडिया 64 मैचों में इस खिलाड़ी के टैलेंट को नहीं परख सकी है जो अब तक टेस्टिंग का दौर जारी है। रविवार को हुए मैच में क्रिकेट देखने वाला एक छोटा बच्चा भी बता सकता था कि ऋषभ पंत आउट ऑफ फार्म हैं लेकिन क्या कप्तान और मैनेजमेंट को ये नहीं दिखा। हालांकि पंत के इस खराब प्रदर्शन पर मैनेजमेंट भले से ही चुप है लेकिन फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई है। अधिकांश लोगों ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को खिलाए जाने की बात कही है वहीं कुछ लोगों ने ये भी कहा है कि शुभमन गिल से ओपनिंग कराई जानी थी।

पंत के आउट होने पर एक फैंस ने लिखा है कि बिलकुल एनपीए हो गए हो यानी नॉन परफॉर्मिंग एसेट। वहीं, एक अन्य यूजर ने उन्हें टी20 टीम से बाहर करने तक की बात कह दी। ऐसे कमेंट की संख्या हजारों में हैं, आपको क्या लगता है हमारे कमेंट बाक्स में जरुर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button