साऊथ कि बढ़ती पॉपुलैरिटी से गुस्साए Abhishek Bacchan कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड किसी से पीछे नहीं है साउथ फिल्म इंडस्ट्री की हिट फिल्मों के बॉलीवुड रीमेक का चलन कोई नई बात नहीं है। दशकों से नहीं तो वर्षों से होता आ रहा है।

बॉलीवुड किसी से पीछे नहीं है

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की हिट फिल्मों के बॉलीवुड रीमेक का चलन कोई नई बात नहीं है। दशकों से नहीं तो वर्षों से होता आ रहा है। आज भी, दृश्यम 2 और शहज़ादा- जो दक्षिण की हिट फ़िल्मों के रीमेक हैं- का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन जहां बॉलीवुड की अक्सर ‘ऑरिजिनल’ न होने और आजमाई हुई चीजों को पूरा करने के लिए आलोचना की जाती रही है, वहीं हर कोई उस तर्क से सहमत नहीं है। हाल ही में एक बातचीत में, अभिनेता अभिषेक बच्चन ने हिंदी फिल्म उद्योग का बचाव किया और कहा कि विचारों का आदान-प्रदान दोनों तरह से होता है।

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बात करते हुए अभिषेक ने कहा, “क्या आप मुझे बता रहे हैं कि साउथ में हिंदी फिल्मों का रीमेक नहीं बन रहा है?  हम सभी भारतीय फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं। हम अलग-अलग भाषाओं में काम कर सकते हैं, लेकिन हम एक ही उद्योग का हिस्सा हैं।  हिंदी या किसी भी भाषा की फिल्मों का हमेशा रीमेक बनाया गया है। यह कोई नई घटना नहीं है। हर समय हमेशा (सामग्री का) आदान-प्रदान होता रहा है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।”

उन्होंने कहा, ‘फिलहाल ये फिल्में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन उन्होंने हमेशा अच्छा किया है। हमारी फिल्मों ने साउथ में अच्छा प्रदर्शन किया है। यह कोई नई घटना नहीं है। हम एक बड़े परिवार का हिस्सा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button