पल्लवी पटेल ने की सोनेलाल पटेल के मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग

सोनेलाल पटेल ने 1995 में अपनादल की स्थापना की थी, लेकिन 2009 में हुए एक हादसे में उनका निधन हो गया था. निधन के बाद अब अपना दल कमेरावादी की नेता और उनकी बेटी पल्लवी पटेल ने आरोप लगाया है कि सोनेलाल पटेल की मौत साजिश का हिस्सा थी.

उत्तर प्रदेश में अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने एक बार फिर अपने पिता की मौत की सीबीआई जांच का मुद्दा उठा दिया है. पल्लवी पटेल ने अपने पिता सोने लाल पटेल की मौत की सीबीआई जांच की मांग की हैं. इसे लेकर उन्होंने पार्टी के नेताओं के साथ एक मार्च भी निकाला. अपना दल के संस्थापक सोने लाल पटेल की मौत साल 2009 में हुई थी. सोनेलाल पटेल की मौत के बाद अपना दल दो हिस्सों में बट गई है.

फिर उठा सोनेलाल पटेल की मौत का मुद्दा, बेटी पल्लवी पटेल ने की CBI जांच की  मांग | Pallavi Patel Apna Dal camera wadi father Sone lal Patel death  demand CBI inquiry |एक धड़ा अनुप्रिया पटेल का है तो दूसरा धड़ा पल्लवी पटेल का है. अनुप्रिया पटेल अपना दल (एस) की मुखिया हैं तो दूसरी ओर उनकी बहन पल्लवी पटेल अपना दल कमेरावादी की नेता हैं. अनुप्रिया पटेल एनडीए का हिस्सा हैं और केंद्र सरकार में मंत्री हैं जबकि पल्लवी पटेल यूपी के कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

चुनाव के बाद कुर्मी पटेल वोटों को लेकर मारामारी

पल्लवी पटेल की ओर से यह मांग ऐसे समय में उठी है जब लोकसभा चुनाव के बाद से यूपी में कुर्मी पटेल वोटों को लेकर मारामारी मची है. माना जाता है कि इस बार कुर्मी वोटरों के एक बड़े हिस्से ने बीजेपी का साथ छोड़ कर समाजवादी पार्टी में चले गए. अखिलेश यादव के छह कुर्मी सांसद चुने गए. यहां तक कि बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल भी एक सीट हार गई. अपना दल अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने योगी सरकार पर सरकारी नौकरी में पिछड़ों और दलितों के आरक्षण की अनदेखी का आरोप लगा चुकी हैं. अब बहन पल्लवी पटेल ने पिता की मौत की सीबीआई जांच की मांग कर नया मोर्चा खोल दिया है।

पल्लवी पटेल ने एक बार फिर पिता सोनेलाल पटेल की मौत की CBI जांच की उठाई मांग,  सरकार से पूछा ये सवाल - Pallavi Patel again raised the demand for a CBI

पहले भी कर चुकी हैं सीबीआई जांच की मांग

ऐसा पहली बार नहीं है जब पल्लवी पटेल ने पिता सोनेलाल पटेल की मौत की सीबीआई जांच की मांग की हैं. इससे पहले पिछले साल भी उन्होंने इस मुद्दे को उठाया था. पिछले साल अक्टूबर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल ने अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में प्रदर्शन भी किया था. उस समय कृष्णा पटेल ने सोने लाल की मौत पर सवाल उठाते हुए साजिश का आरोप लगाया था.

पल्लवी पटेल ने निकाला पैदल मार्च, कहा- पिता सोनेलाल की मौत की जांच सीबीआई  से हो - Sirathu MLA Pallavi Patel

पिता की मौत पर राजनीति कर रही पल्लवी – अमन पटेल

सोनेलाल पटेल की छोटी बेटी अमन ने पल्लवी पटेल के बयान पर पलटवार कर कहा कि बड़ी बहन सुर्खियों में रहने के लिए पिता की मौत पर राजनीति कर रही हैं। यदि पिता के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि देनी थी तो वह भी परिनिर्वाण दिवस मनाती, लेकिन उनके पास लोग ही नहीं जुटे। पिता की हादसे में मौत के समय पूरा परिवार साथ था। आईसीयू के बाहर वह स्वयं थीं। अब सीबीआई जांच की मांग करना दुखद है। फिर उन्हें इतने वर्षों बाद जांच की चिंता क्यों हुई? पिता की संपत्ति पर चारों बच्चों का अधिकार है, लेकिन पल्लवी ने दो बेटियों को पूर्ण रूप से बेदखल कर अन्याय किया है। इसके लिए वह उच्च और सर्वोच्च न्यायालय तक गुहार लगाएंगी।

सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल ने कहा था कि कुछ लोग उनके पिता सोनेलाल के नाम पर खुद को उत्तराधिकारी बताकर सत्ता की मलाई काट रहे हैं, लेकिन सीबीआई की जांच के लिए केंद्र सरकार को एक बार चिट्ठी भी नहीं लिखा है. माना गया कि पल्लवी पटेल का यह इशारा बहन अनुप्रिया पटेल की तरफ था

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button