आजम खान की याचिका पर विचार करने से इनकार कर Supreme Court ने दिया सपा नेता को बड़ा झटका !

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान (Azam Khan) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ से एक बड़ी निराशा हाथ लगी है बता दें

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान (Azam Khan) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ से एक बड़ी निराशा हाथ लगी है बता दें सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान के खिलाफ कुछ मामलों को उत्तर प्रदेश से दूसरे राज्य में स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया।

बता दें सोशल मीडिया पर खान के बयान का एक वीडियो भी सामने आया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद खान को इस साल की शुरुआत में जेल से रिहा किया गया था। उन्होंने करीब दो साल जेल में बिताए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप

सपा नेता पर वर्तमान में अभद्र भाषा, भ्रष्टाचार और चोरी के मामलों सहित लगभग 90 मामलों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें अप्रैल 2019 में एक चुनावी रैली के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों,(Deployed Administrative Officers), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के आरोप में आजम खान के खिलाफ अभद्र भाषा का मामला दर्ज किया गया था।

उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा नेता पर मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था

पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में रामपुर..

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान को संबंधित उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को कहा और निर्देश दिया कि उनकी याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई की जाए। इस साल जून में, भाजपा के घनश्याम लोधी ने उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 42,000 से अधिक मतों से हराकर समाजवादी पार्टी से रामपुर संसदीय सीट छीन ली। उन्होंने पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में रामपुर सदर विधानसभा सीट से रिकॉर्ड 10वीं बार जीत दर्ज की थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button