नमाज के बाद हिंसा : कुछ ऐसे बहका यूपी हिंसा की लहर में !

भाजपा ने इस विवाद से खुद को दूर करने की कोशिश की, यह दावा करते हुए कि टिप्पणी "फ्रिंज के विचार" थे

निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन ( protest ) शुरू हो गया। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया गया।

विवादास्पद टिप्पणियों पर निष्कासित कर दिया था

भाजपा ने इस विवाद से खुद को दूर करने की कोशिश की, यह दावा करते हुए कि टिप्पणी “फ्रिंज के विचार” थे। पार्टी ने नुपुर शर्मा को भी निलंबित कर दिया था और दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को उनकी विवादास्पद टिप्पणियों पर निष्कासित कर दिया था। हालांकि नूपुर शर्मा ने बाद में माफी जारी की | लेकिन यह प्रदर्शनकारियों को खुश करने में विफल रही। जो भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

आप सभी को शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के बारे में जानने की जरूरत है:

1) दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर शुक्रवार की नमाज के बाद नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के विरोध में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।

2) जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1500 लोग जमा हुए थे। प्रार्थना के बाद, लगभग 300 लोग बाहर आए और नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा भड़काऊ टिप्पणी पर विरोध करना शुरू कर दिया, “डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, श्वेता चौहान

3) दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने यह कहते हुए प्रदर्शन से खुद को दूर कर लिया था कि मस्जिद के अधिकारियों ने विरोध का ऐसा कोई आह्वान नहीं किया था। उन्होंने कहा, “हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं। मुझे लगता है कि वे एआईएमआईएम के हैं या ओवैसी के लोग हैं। हमने स्पष्ट किया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे।”

4) उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में, नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर अटाला इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के दौरान पथराव किया गया। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और सहारनपुर जिलों में भी भारी भीड़ जमा हो गई और नूपुर शर्मा की भड़काऊ टिप्पणी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई।

5) एहतियात के तौर पर लखनऊ, कानपुर और फिरोजाबाद सहित यूपी के अन्य शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भाजपा नेताओं की विवादित टिप्पणी को लेकर पिछले हफ्ते कानपुर में हिंसा भड़क गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button