चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, चार यात्रियों की मौत, 14 घायल

गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ।

यूपी : गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है जबकि 14 लोग जख्मी हो गए हैं।

15904 -चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। पौने तीन बजे दो डिब्बे बेपटरी हुए, उसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Gonda: Chandigarh Dibrugarh Express Train Accident in Gonda Uttar Pradesh 13 coaches derailed News in Hindi

गोंडा हादसे की जगह पर 40 सदस्यीय चिकित्सा दल और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गयी है। राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में 20 अन्य लोग घायल हो गये हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कुमार ने कहा कि करीब 40 सदस्यीय चिकित्सा दल और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं।

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को ट्रेन हादसा हो गया। चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कोच पटरी से उतर गए हैं। करीब 6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के संबंध में रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

Image

इन ट्रेनों का मार्ग बदला गया

12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस, 12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, 13019 हावड़ा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस, 15273 रक्सौल आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस, 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, 12555 गोरखपुर भटिंडा गोरखधाम एक्सप्रेस, 15707 कटिहार अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस और गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द कर दिया गया है. वहीं, 14673 जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button