संविधान सदन का क्यों किया पीएम मोदी ने जिक्र !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई संसद जाने से पहले पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में अपना आखिरी भाषण दिया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पुरानी संसद का नाम बदलने का सुझाव दिया।

आज दिल्ली में नए संसद भवन में पीएम मोदी ने अपना पहला भाषण दिया है साथ ही पुराने संसद भवन को याद करते हुए आज तस्वीरें भी ली गई है पुराने संसद भवन में कल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर तंज कसा था साथ ही इस संसद भवन में मोदी ने कहा की नया संसद भवन है हमें इसकी शुरुवात कड़वाहट के साथ नहीं करनी चाहिए एक नए सिरे से प्यार के साथ हसी ख़ुशी के साथ करनी चाहिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई संसद जाने से पहले पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में अपना आखिरी भाषण दिया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पुरानी संसद का नाम बदलने का सुझाव दिया।

नए संसद भवन का उद्घाटन: मोदी बोले-बनेगा आत्मनिर्भर भारत के सूर्योदय का  साक्षी, कांग्रेस ने कहा-इमारत नहीं जनता की आवाज़ से चलता है लोकतंत्र ...

पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में अपना आखिरी भाषण दिया पीएम मोदी ने

संसद के विशेष सत्र के दौरान PM मोदी ने कहा, ‘मेरी प्रार्थना और सुझाव है कि जब हम नए संसद भवन में जा रहे हैं तो इसकी (पुराना संसद भवन) गरिमा कभी भी कम नहीं होनी चाहिए। इसे सिर्फ ‘पुराना संसद भवन’ कहकर छोड़ दें, ऐसा नहीं होना चाहिए। अगर आप सब की सहमति हो तो इसे भविष्य में ‘संविधान सदन’ के नाम से जाना जाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को सुझाव दिया कि पुराने संसद भवन का नाम ‘संविधान सदन’ रखा जाना चाहिए।

PM मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन, सीएम योगी बोले- ये है ऐतिहासिक  क्षण! | Nation - PTC News UP

भविष्य में ‘संविधान सदन’ के नाम से जाना जाए

उन्होंने कहा, ‘आज हम यहां से विदा लेकर संसद के नए भवन में बैठने वाले हैं और ये बहुत शुभ है कि गणेश चतुर्थी के दिन वहां बैठ रहे हैं।’ उन्होंने भारत की संसद की समृद्ध विरासत का जश्न मनाने के लिए केंद्रीय कक्ष में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘मेरा सुझाव है कि जैसा कि हम नए भवन में जा रहे हैं, इस इमारत की महिमा कभी कम नहीं होनी चाहिए। इसे सिर्फ पुरानी संसद नहीं कहा जाना चाहिए। इसे संविधान सदन का नाम दिया जा सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button