महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कांग्रेस से क्यों झाड़ा पाला !

पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया था।

महारष्ट्र की राजनीती अब गरमा चुकी है शिवसेना-भाजपा गठबंधन में दरार की खबरों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के खास कहे जाने वाले शरद पवार के भतीजे और विपक्ष के नेता अजित पवार ने अपनी पार्टी को झटका दे दिया है। दरअसल दरार आना तब शुरू हुई जब एनसीपी पार्टी का 25वा स्थापना दिवस समारोह मनाया जा रहा समारोह में अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया था। पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया था।

Ajit Pawar on Sharad Pawar U turn says he's not angry on him taking back  resignation on quitting as NCP chief | Ajit News – India TV

अध्यक्ष शरद पवार ने किया था बड़ा ऐलान

जबकि भतीजे अजित पवार को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया इस युद्ध की नीव 2019 से उगना शुरू हो गई थी तब विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी भाजपा को 105 सीटो पर जीत मिली थी तो वही शिवसेना के 56 और NCP के 54 प्रत्याशी चुनाव थे तब कांग्रेस को 44 सीतिनपर जीत मिली थी। भाजपा भले ही सबसे बड़ी पार्टी थी लेकिन बहुमत के आंकड़ों से दूर थी।

Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर,  NCP से बागी हुए अजित पवार, शिंदे-बीजेपी सरकार में बने डिप्टी सीएम - Ajit  Pawar became the Deputy ...

युद्ध की नीव 2019 से उगना शुरू हो गई थी

मतलब इसके लिए उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की मंजूरी नहीं ली थी। कुल मिलाकर ये एक तरह से बगावत छिड़ गई थी। उधर, एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बना ली। उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनाए गए, जबकि अजित पवार को डिप्टी सीएम का पद फिर से मिल गया फिर शरद पवार ने 2 मई को अचानक अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। तो वही शरद पवार ने मीडिया से सारी बाते ये कह के छुपाई की अजित नाराज क्यों होगे उनकी सहमति से ही सब फैसले लिए गए है। लेकिन नाखुश होने की बात का का खुलासा एक न एक दिन तो सच होना ही था वो वाकई हो भी गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button