महिलाओं की तरक्की से ही देश की तरक्की संभव : Priyanka Gandhi

राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। प्रधानमंत्री जी, देश के युवा आज रो रहे हैं और...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि भारत की प्रगति तभी संभव होगी जब देश की महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की जीत के बाद पार्टी में फिर से जान आ गई, प्रियंका अपने पति रॉबर्ट वाड्रा, बेटी मिराया और कई अन्य प्रमुख हस्तियों के साथ रैली में हिस्सा ले रही हैं।

“महिलाओं की प्रगति से ही राष्ट्र की प्रगति की कल्पना की जा सकती है। प्रियंका ने आज की #BharatJodoYatra के बारे में हिंदी में ट्वीट किया, जिसमें” महिला सशक्तिकरण “का लक्ष्य और संदेश है।

बूंदी पहुंचने से पहले यात्रा झालावाड़ और कोटा जिलों से होकर गुजरी। इसके बाद यह सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर तक जारी रहेगी। यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा पहुंचने से पहले 17 दिनों तक कांग्रेस शासन वाले एकमात्र राज्य राजस्थान से होकर गुजरेगी।

बैनर और पार्टी के झंडे लिए कई लोग मार्च में शामिल होते देखे गए। 3,570 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू होने के बाद कुल 2,355 किलोमीटर की यात्रा करेगी। अगले साल इसका समापन कश्मीर में होगा।

राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। प्रधानमंत्री जी, देश के युवा आज रो रहे हैं और उनके पैरों में छाले पड़ गए हैं, लेकिन वे तब तक हार नहीं मानेंगे जब तक उन्हें काम करने और भारत में घुलने-मिलने का मौका नहीं दिया जाता।

कांग्रेस ने पहले एक बयान में कहा था कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च है। भारत जोड़ो यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों के कुछ हिस्सों से होकर गुजरी है। इसने हाल ही में राजस्थान में प्रवेश किया है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button