स्वामी प्रसाद मौर्या अपने बयान पर अडिग कहा मैंने नहीं किया किसी धर्म का अपमान, पढ़ें किसे कहा आतंकी और शैतान !

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार हिंदू संतों पर निशाना साधते हुए एक बार फिर भड़काऊ बयान...

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार हिंदू संतों पर निशाना साधते हुए एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है। मौर्य ने हिंदू संतों की निंदा करते हुए उन्हें ‘आतंकी’ और शैतान कहा हैं। इससे पहले, सपा नेता ने यह आरोप लगाते हुए विवाद खड़ा कर दिया था कि रामचरितमानस के कुछ छंद जाति के आधार पर समाज के एक बड़े वर्ग का ‘अपमान’ करते हैं। फिर उन्होंने मांग की कि इन पर ‘प्रतिबंध’ लगाया जाए।

उन्होंने कहा, “यदि रामचरितमानस की कुछ पंक्तियों के कारण जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर समाज के किसी वर्ग का अपमान होता है, तो वह निश्चय ही ‘धर्म’ नहीं, ‘अधर्म’ है। कुछ पंक्तियाँ हैं जिनमें ‘तेली’ और ‘कुम्हार’ जैसी जातियों के नामों का उल्लेख है। “

भगवान राम या किसी धर्म के बारे में….

उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख ओबीसी नेताओं में से एक माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपने रुख पर अड़े रहे और कहा कि उन्होंने रामचरितमानस में एक विशेष श्लोक के बारे में बात की थी, न कि भगवान राम या किसी धर्म के बारे में। उन्होंने अपने बयान को वापस लेने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि मैं अपनी बात पर अडिग हूँ।

साथ ही उन्होंने कहा कि उनका बयान व्यक्तिगत उनका अपना हैं, न कि उन्होंने इसे समाजवादी पार्टी के सदस्य के रूप में दिया हैं। सोशल मीडिया पर 80% लोग मेरे साथ हैं। गौरतलब हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्या के इस बयान के बाद मंगलवार को उन पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। किसी शिवेंद्र मिश्रा नाम के व्यक्ति ने ऐशबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button