IPL2023: ऋषभ पंत के आने से भी नहीं बनी बात, दिल्ली को दूसरी बार पीट गया गुजरात !

इंडियन प्रीमियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। गुजरात ने अरुण जेटली स्टेडियम में होम टीम दिल्ली को 6 विकेट से हराया।

इंडियन प्रीमियर लीग की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है। गुजरात ने अरुण जेटली स्टेडियम में होम टीम दिल्ली को 6 विकेट से हराया। अरुण जेटली मैदान पर दिल्ली ने अपने होम ग्राउंड में 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रनों का स्कोर बनाया। 163 रनों का टारगेट गुजरात के बल्लेबाजों ने 18.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। यह गुजराज की इस सीजन में लगतार दूसरी जीत है।

बल्लेबाजी में वह फ्लो नजर नहीं

टीम ने चेज करते हुए 11 में से 10 मैच जीते हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। नई गेंद लेकर आए शमी ने पृथ्वी शॉ 7 रन और मिचेल मार्श 4 रन को के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौटाया। फिर अल्जारी जोसेफ ने कप्तान वॉर्नर को बड़ी पारी नहीं खेलने दी।

वरना 32 गेंद खेलकर सिर्फ 37 रन बना सके। वॉर्नर की बल्लेबाजी में वह फ्लो नजर नहीं आया, जिसके लिए यह कंगारू बल्लेबाज लंबे अरसे से जाना जाता है। वह खुलकर बड़े शॉट खेलने के लिए तरसते नजर आए। बीच में राशिद खान ने जोसेफ के साथ मिलकर मिडिल ऑर्डर में बड़ी साझेदारी नहीं होने दी। उन्होंने बीच के ओवर्स में तीन विकेट चटकाए। फिर शमी ने पावर हिटर अक्षर को आउट किया।

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने तेजी से बनाए रन

गुजरात के लिए नंबर-3 पर खेलने आए साई सुदर्शन (48 बॉल पर नाबाद 62 रन) ने संयमित बल्लेबाजी की। इस युवा बल्लेबाज ने टीम को बिखरने से बचाया। फिर आखिर में मैच फिनिश भी किया। टीम ने एक समय 54 पर तीन विकेट गंवा दिए थे। सुदर्शन ने विजय शंकर के साथ 44 गेंद पर 53 रन की साझेदारी की।

फिर अहम मौके पर डेविड मिलर के साथ 29 बॉल पर नाबाद 56 रन बनाए। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने तेजी से रन बनाए। अहम मौके पर विजय शंकर का विकेट गंवाने के बाद मिलर ने 16 बॉल पर 31 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

गुजरात ने की कैच आउट की अपील

दिल्ली की पिच पर घास थी, इस कारण पहले ही ओवर से तेज गेंदबाजों को बॉल स्विंग कराने में मदद मिल रही थी। पहली पारी में मोहम्मद शमी की पहली ही बॉल वाइड रही, अगली गेंद शमी ने गुड लेंथ पर फेंकी। बैटर के पास से गुजरते हुए बॉल किसी चीज से टकराकर विकेटकीपर के पास गई। गुजरात ने कैच आउट की अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। रिप्ले में नजर आया कि बॉल स्टंप्स से लगी थी, बैट से नहीं। इस ओवर में शमी की गेंदों ने बहुत हरकत की। गेंद स्विंग हो रही थी, जिससे वॉर्नर को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ा।​

स्टंप्स से लगी बॉल, गिल्लियां नहीं गिरीं; DRS में बचे मिलर ने जिताया मैच;  मोमेंट्स | IPL 2023 Moments DC vs GT | David Warner, Shami, Nortje - Dainik  Bhaskar

 घायल ऋषभ पंत करीब 4 महीने बाद मैच देखने स्टेडियम पहुंचे

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान ऋषभ पंत अपनी टीम को सपोर्ट करने अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने VIP एरिया में बैठकर पूरा मैच देखा। इस दौरान वह IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला, BCCI सचिव जय शाह और दिल्ली टीम के मालिक पार्थ जिंदल के साथ बैठकर बातचीत करते नजर आए। पंत पिछले साल दिसंबर में कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। जिस कारण वे लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। पिछले मैच में दिल्ली की टीम ने पंत की जर्सी को उनके सम्मान में डगआउट में टांगी थी। कार एक्सीडेंट में घायल ऋषभ पंत करीब 4 महीने बाद कोई मैच देखने स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का मैच देखा।

दिन पहले ही जुड़े  एनरिक नॉर्त्या

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्या दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट के साथ मैच से एक दिन पहले ही जुड़े थे। उन्होंने दूसरी पारी के तीसरे ओवर में पहली ही गेंद पर रिद्धिमान साहा (14) को बोल्ड कर दिया। फिर अगले ही ओवर में शुभमन गिल (14) को भी बोल्ड किया। दोनों ही गेंदें 148 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से आई थी।

गिल के विकेट के बाद गुजरात का स्कोर 4.1 ओवर में 36 पर 2 हो गया था। नॉर्त्या लखनऊ के खिलाफ टीम के पहले मैच में शामिल नहीं हो सके थे। वह साउथ अफ्रीका में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे। नॉर्त्या के साथ लुंगी एनगिडी भी दिल्ली टीम के साथ जुड़े हैं। लेकिन गुजरात के खिलाफ उन्हें मौका नहीं मिल सका।

दूसरी पारी के 14वें ओवर में विजय शंकर के आउट होने के बाद डेविड मिलर बैटिंग करने आए। वह 2 रन के ही स्कोर पर थे, तभी अगले ओवर की पहली बॉल पर वह LBW हो गए। कुलदीप यादव की बॉल उनके फ्रंट पैड पर लगी। मिलर ने सुदर्शन से चर्चा के बाद रिव्यू ले लिया। रिव्यू में बॉल लेग स्टंप को मिस करते हुए नजर आई। मिलर नॉटआउट रहे और उन्होंने 16 बॉल में 31 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 ही छक्के भी लगाए। साथ ही साई सुदर्शन के साथ 56 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button