सियासत : सपा ने करी आईजी लक्ष्मी सिंह को हटाने की शिकायत

सरोजनीनगर से भाजपा प्रत्याशी की पत्नी हैं लक्ष्मी , मामले की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से करी

विधानसभा चुनावों के बीच आगामी 23 फरवरी को चौथे चरण में राजधानी लखनऊ में भी मतदान होने हैं। इससे पहले एक बार फिर समाजवादी पार्टी ( samajvadi party ) ने लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को हटाने की मांग उठाई है।

विपक्ष द्वारा इस मामले की शिकायत

विदित हो कि आईपीएस लक्ष्मी सिंह लखनऊ के सरोजनीनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व आईपीएस राजेश्वर सिंह की पत्नी हैं। लक्ष्मी पर समाजवादी पार्टी पहले भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए वोटरों पर दबाव डालने का आरोप लग चुका है। रविवार को फिर एक बार सत्ता विपक्ष द्वारा इस मामले की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से हुई है।

आईजी लक्ष्मी का कार्यालय बना हुआ भाजपा का अड्डा- आरोप

दरअसल, लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेश्वर सिंह के सामने इस बार समाजवादी पार्टी से पार्टी के पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा मैदान में हैं। रविवार को अभिषेक मिश्रा दो प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। ज्ञापन में उन्होंने दर्शाया कि आईपीएस लक्ष्मी सिंह लगातार वोटरों पर दबाव डाल रही है। आईजी मैडम का कार्यालय भाजपा के लोगो का अड्डा बन गया है।

सपा ने पूर्व में भी सौपे है ज्ञापन

विदित हो कि इससे पूर्व में भी लक्ष्मी सिंह को हटाने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखते हुए पटेल ने आरोप लगाया था कि लक्ष्मी सिंह अपने पति राजेश्वर सिंह (भाजपा प्रत्याशी) के पक्ष में मतदान के लिए दबाव बना रही हैं। जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। जिससे चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्नचिह्न लग रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button