मणिपुर हिंसा को लेकर बोले संजय सिंह !

बल्कि ये मामला अब राजनीतिक गलियारों में भी गूँज उठा है। नई दिल्ली, 24 जुलाई  राज्यसभा में सोमवार को भी मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ।

मणिपुर हिंसा से इन दिनों पूरा देश झुलस रहा है जब बात बेटियों की आती है तो देश की जनता का नाराज होना तो तय है क्योकि जब हमारे प्रधानमंत्री को या प्रदेश के सीएम को ही नहीं पड़ी है की आखिर क्या देश में घटित हो रहा है। ये मामल अब सिर्फ मणिपुर या राज्यों तक ही सिमित नहीं रह गया है। बल्कि ये मामला अब राजनीतिक गलियारों में भी गूँज उठा है। नई दिल्ली, 24 जुलाई  राज्यसभा में सोमवार को भी मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ।

Sanjay Singh suspended from Rajya Sabha in New Delhi | Mansoon Session : मणिपुर  हिंसा को लेकर संसद में बवाल, संजय सिंह राज्यसभा से हुए सस्पेंड, जानिए कारण

ये मामला अब राजनीतिक गलियारों में भी गूँज उठा

इस दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया। संजय सिंह को शेष बचे पूरे मानसून सत्र के लिए राज्यसभा से सस्पेंड किया गया है दरअसल राज्यसभा में विपक्ष के अधिकांश सांसद मणिपुर हिंसा पर विस्तार से चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। विपक्ष का कहना है कि प्रश्नकाल समेत राज्यसभा की सारी कार्रवाई को रद्द करते हुए सर्वप्रथम मणिपुर हिंसा पर विस्तार से चर्चा की जाए।

भाजपा नफरत की फैक्ट्री जब तक सत्ता में रहेगी देश में नहीं होगी शांति AAP  नेता संजय सिंह का करारा हमला - AAP Leader Sanjay Singh Address a Press  Conference slams BJP

मणिपुर हिंसा पर संजय सिंह नारेबाजी करते हुए

प्रश्नकाल के अभी चार उत्तर ही दिए जा सके थे कि मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर संजय सिंह नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के समीप जा पहुंचे सभापति द्वारा चेतावनी देने के बावजूद संजय सिंह अपने स्थान पर नहीं गए और मणिपुर हिंसा पर चर्चा कराए जाने की मांग और नारेबाजी करते रहे। इस बीच नेता सदन पीयूष गोयल ने सभापति से निवेदन किया कि संजय सिंह को उनके इस व्यवहार के लिए सदन से निलंबित कर दिया जाए। गोयल ने इस संबंध में एक प्रस्ताव भी सभापति को दिया। राज्यसभा के सभापति ने इस प्रस्ताव पर सदन के सदस्यों की राय लेने के बाद संजय सिंह को शेष बचे मानसून सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button