कोरियाई सख्श ने लूटा ट्रैफिक पुलिस को !

ताकि अगली बार कोई अपनी गलती को दोहरा ना सके। लेकिन एक ट्रैफिक पुलिस की इस चक्कर में खुद ही नौकरी चली गई। दिल्‍ली पुलिस ने पुलिस कर्मी महेश चंद को सस्‍पेंड कर दिया जिसने कोरियाई नागरिक को कथित ट्रैफिक उल्‍लंघन करने पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया था, लेकिन उसे रसीद नहीं दी थी।

ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक हटाने का काम करती है और अगर कोई गलत तरह या ज्यादा स्पीड से गाड़ी चला रहा हो तो उसका चालान काट लेना ये अधिकार सिर्फ ट्रैफिक पुलिस के पास होता है। उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में ना सिर्फ चालान काटा जाता है बल्कि अच्छे से काटा जाता है। ताकि अगली बार कोई अपनी गलती को दोहरा ना सके। लेकिन एक ट्रैफिक पुलिस की इस चक्कर में खुद ही नौकरी चली गई। दिल्‍ली पुलिस ने पुलिस कर्मी महेश चंद को सस्‍पेंड कर दिया जिसने कोरियाई नागरिक को कथित ट्रैफिक उल्‍लंघन करने पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया था, लेकिन उसे रसीद नहीं दी थी।

दिल्ली: कोरियन शख्स से चालान के नाम पर ऐंठ लिए 5 हजार रुपये, ट्रैफिक  पुलिसकर्मी हुआ सस्पेंड - Video korean citizen fined 5 thousand without  receipt delhi police personnel suspended ...

ट्रैफिक पुलिस की इस चक्कर में चली गई नौकरी

यह घटना एक माह पुरानी है, लेकिन उस पर कार्रवाई अब हुई है। दिल्‍ली पुलिस ने रविवार को बताया कि भ्रष्‍टाचार के प्रति दिल्‍ली पुलिस की जीरो टॉलरेंस की नीति है। दरअसल इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है; जिसकी जानकारी मिलने पर दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई की है। हालांकि पुलिसकर्मी का कहना है कि वह कोरियाई नागरिक को रसीद सौंपने वाला था, लेकिन उससे पहले ही वह वहां से चला गया था।

दिल्ली: अब पेड़ के पीछे छिपकर चालान नहीं काटेंगे ट्रैफिक पुलिस - Now  Traffic Police Will Not Impose Challan By Hiding Behind Tree - Amar Ujala  Hindi News Live

ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन का हवाला देते हुए

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुलिस कर्मी महेश चंद, कोरियाई नागरिक को ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन का हवाला देते हुए 5000 रुपए का भुगतान करने को कहता है। कार के अंदर लगे कैमरे में यह घटना कैद होती है.इस वीडियो में कोरियाई नागरिक, पुलिसकर्मी को 500 देता है। इस पर पुलिसकर्मी उसे समझाता है कि यह जुर्माना 5000 रुपए का है; न कि 500 का। इसके बाद वह नागरिक 5000 रुपए पुलिस कर्मी को देता है। इसके बाद दोनों हाथ मिलाते हैं; पुलिसकर्मी उसे धन्‍यवाद देता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button