Sanjay Raut Arrested: घंटों चली पूछताछ के बाद संजय राउत गिरफ्तार, घर से बरामद हुए लाखों रूपए !

शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पात्रा चॉल घोटाले मामले में रविवार को ED से चली घंटो की पूछताछ के बाद राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।

शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पात्रा चॉल घोटाले मामले में रविवार को ED (Enforcement Directorate) से चली घंटो की पूछताछ के बाद राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। आज संजय राउत को PMLA (PREVENTION OF MONEY-LAUNDERING ACT) कोर्ट में हाज़िर किया जायेगा। संजय राउत ने आरोप लगाया है कि टीम ठाकरे को कमजोर करने के लिए उन्हें केंद्र द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

हम झुकेंगे नहीं: प्रियंका चतुर्वेदी

राउत की गिरफ्तारी को लेकर शिवसेना ने पूरे मुंबई में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी की है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगी। उन्होंने कहा, “भाजपा केंद्र सरकार को बेनकाब करने वालों को चुप कराने की कोशिश कर रही है। हम झुकेंगे नहीं।”
संजय राउत के भाई सुनील राउत ने समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना राउत परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है। “शिवसेना और उद्धव जी हमारे साथ मजबूती से खड़े हैं। हमारी कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है।”

Related Articles

Priyanka Chaturvedi's 'Saamana' tweet after Sanjay Raut detained by ED | Mumbai news - Hindustan Times

समन के बाद भी नहीं उपस्थित हुए राउत !

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने रविवार के राउत के घर की तलाशी ली थी, राउत को दो बार समन दिए जाने के बाद भी वे पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए थे। जांच एजेंसी की टीम रविवार सुबह सात बजे संजय राउत के घर पहुंची, और घंटों तक चली जांच के बाद उन्हें शाम को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय ले जाया गया।

पहले भी कुर्क की जा चुकी है करोड़ो की संपत्ति !

बता दें कि अप्रैल में, प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रूपए से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी। इन संपत्तियों में दादर में वर्षा राउत का एक फ्लैट और अलीबाग में किहिम बीच पर आठ प्लॉट हैं, जो संयुक्त रूप से वर्षा राउत और संजय राउत के “करीबी सहयोगी” सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर के पास हैं।
आपको बता दें कि संजय राउत के आवास से ED को छापेमारी में 11.50 लाख रूपए कैश भी मिला है। जिसमे 10 लाख रूपए एक अलग लिफाफे में रखे हुए थे जिसपर एकनाथ शिंदे का नाम लिखा था।

ED officials conduct searches at Shiv Sena MP Sanjay Raut's house after he skips summons twice | India News | Zee News

सूत्रों की माने तो संजय राउत के आवास से बरामद 11.50 लाख रुपये में 10 लाख रुपये एक अलग लिफाफे में थे, जिस पर एकनाथ शिंदे का नाम लिखा था। सूत्रों के मुताबिक यह पैसे आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा के लिए अलग रखे गए थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button