गांधीनगर में PM Modi करेंगे DefExpo22 का उद्घाटन, गुजरात को देंगे 15670 करोड़ की नई परियोजनाएं !

PM Modi 19 अक्टूबर को गांधीनगर में DefenceExpo22 का उद्घाटन करेंगे। गुजरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान वह 15,670 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं....

PM Modi 19 अक्टूबर को गांधीनगर में DefenceExpo22 का उद्घाटन करेंगे। गुजरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान वह 15,670 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे।

Defence Expo “पथ टू प्राइड”

पीएमओ ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक्सपो, जिसका विषय “पथ टू प्राइड” है, में अब तक की किसी प्रदर्शनी में सबसे अधिक लोग होंगे। यह पहली बार होगा कि केवल भारतीय कंपनियां, जैसे कि विदेशी कंपनियों की भारतीय शाखाएं, भारतीय कंपनियों के डिवीजन, और भारतीय कंपनियों के साथ संयुक्त उद्यम वाले प्रदर्शक, अपने रक्षा उत्पादों का प्रदर्शन कर सकते हैं।

एक्सपो के इंडिया पवेलियन में, वह HTT-40 का प्रदर्शन करेंगे, जिसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिजाइन किया गया था। बयान में कहा गया है कि विमान में अत्याधुनिक प्रणालियां हैं और इसे पायलट-अनुकूल सुविधाओं के साथ बनाया गया था।

मिशन डेफस्पेस को करेंगे लॉन्च

कार्यक्रम के दौरान, वह “मिशन डेफस्पेस” भी लॉन्च करेंगे, जो रक्षा बलों के लिए अंतरिक्ष का उपयोग करने के लिए नए तरीकों के साथ आने के लिए उद्योग और स्टार्टअप के साथ काम करेगा। बाद में, वह गुजरात में दीसा हवाई क्षेत्र के लिए पहला पत्थर रखेंगे। कहा गया था कि फॉरवर्ड एयरफोर्स बेस देश को सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।

PM Modi करेंगे “मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस” का शुभारंभ

बुधवार को, मोदी इन चीजों के अलावा, अदलज में “मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस” का शुभारंभ करेंगे और जूनागढ़ को बेहतर बनाने के लिए कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। बयान में कहा गया है कि वह बाद में इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। राजकोट में वह शाम के समय चीजों को बनाने के नए तरीकों की प्रदर्शनी भी खोलेंगे।

गुरुवार को, प्रधान मंत्री केवड़िया में “मिशन लाइफ” का शुभारंभ करेंगे और फिर वहां 10वें “मिशनों के प्रमुखों” सम्मेलन में भाग लेंगे। वह व्यारा को बेहतर बनाने के लिए कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

भारत-अफ्रीका रक्षा संवाद

DefExpo के दौरान, “भारत-अफ्रीका रक्षा संवाद” और दूसरा “हिंद महासागर क्षेत्र प्लस (IOR+) कॉन्क्लेव” आयोजित किया जाएगा। दूसरे भारत-अफ्रीका रक्षा संवाद का विषय “भारत-अफ्रीका: रक्षा और सुरक्षा सहयोग के तालमेल के लिए रणनीति अपनाना” है।

रक्षा के लिए पहली बार इन्वेस्टर्स मीट होगी, जहां 100 से अधिक स्टार्टअप अपने नए विचारों को दिखाएंगे और 451 पार्टनरशिप और लॉन्च किए जाने की संभावना है।

बयान में कहा गया है, “मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की योजना कुल 10,000 करोड़ रुपये के बजट के साथ बनाई गई है। यह गुजरात में नए क्लासरूम, स्मार्ट क्लासरूम, कंप्यूटर लैब और स्कूलों के बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करके शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने में मदद करेगा।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button