PM Modi ने ऊना में देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने पहाड़ी राज्य के दौरे के दौरान ऊना रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने पहाड़ी राज्य के दौरे के दौरान ऊना रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर के प्रतिनिधि अनुराग ठाकुर भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से आया ट्वीट

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा, यह चौथी वंदे भारत ट्रेन है, जो अंब अंदौरा से नई दिल्ली के लिए चल रही है, जिसे देश में पेश किया गया है और यह पहले की तुलना में एक उन्नत संस्करण है, जो बहुत हल्का और उच्च तक पहुंचने में सक्षम है। कम अवधि में गति। इसे 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 52 सेकेंड का समय लगता है। ट्रेन की स्थापना से क्षेत्र में पर्यटन में वृद्धि होगी और परिवहन का एक सुविधाजनक और त्वरित तरीका उपलब्ध होगा।

चौथी वंदे भारत ट्रेन

नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जो शानदार और बेहतर रेल यात्रा अनुभवों के एक नए युग की शुरुआत करती है, अब व्यावसायिक रूप से चलने के लिए तैयार है। देश में अन्य तीन वंदे भारत ट्रेनें गांधीनगर और मुंबई के बीच, नई दिल्ली और वाराणसी के बीच और नई दिल्ली और श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच यात्रा करती हैं। यह देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन है।

आधुनिक सुविधाओं से लैस

यात्रा को सुरक्षित और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, नई वंदे भारत ट्रेनों में रिक्लाइनिंग सीट, स्वचालित फायर सेंसर, सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई के साथ ऑन-डिमांड सामग्री, तीन घंटे का बैटरी बैकअप और जीपीएस सिस्टम जैसी सुविधाओं को उन्नत किया गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button