पेपर लीक में विधायक का नाम आने पर ओपी राजभर ने पल्ला झाड़ा, बोले- बेदीराम मेरा नहीं, सपा का आदमी

सुभासपा नेता अरविंद राजभर ने अपने पिता ओम प्रकाश राजभर के बेदीराम को सपा का विधायक बताने वाले बयान पर कहा कि कोर्ट साबित करेगा कौन सही और कौन गलत है।

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने पेपर लीक मामले में फसे अपनी पार्टी के विधायक बेदी से पल्ला झाड़ लिया है। गुरुवार को उन्होंने कहा -बेदीराम सपा का आदमी है। सपा ने अधिकतर आदमी मेरे सिंबल से लड़वाए थे। पेपर लीक मामले में बेदीराम को पेश होने का नोटिस मिलने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा- बेदीराम के मामले में कोर्ट अपना काम कर रही है। बेदीराम कोर्ट जा रहे थे या नहीं मुझे जानकारी नहीं है। हालांकि बेदीराम राजभर की ही पार्टी से अधिकृत विधायक है। लेकिन अब राजभर उससे किनारा कर रहे हैं। राजभर ने कहा हमारे विधायक दूधराम, जगदीश नारायण राय और अब्बास अंसारी ये सब सपा के लोग हैं। राजभर का साथ उनकी ही पार्टी के कई विधायक छोड़ चुके हैं।

दरअसल, लखनऊ की गैंगस्टर कोर्ट ने मंगलवार को भर्ती घोटाला मामले में सुभासपा के विधायक बेदी राम और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। दोनों बीजेपी के सहयोगी दलों के विधायक हैं। लखनऊ की गैंगस्टर कोर्ट के जज पुष्कर उपाध्याय ने दोनों विधायकों के अलावा 18 अन्य आरोपियों के कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर वारंट जारी किया है। कोर्ट ने कृष्णानगर इंस्पेक्टर को 26 जुलाई तक गिरफ्तारी वारंट तामील करने के निर्देश दिए हैं।

OP Rajbhar troubles will increase in Subhaspa MLA Bediram case CM Yogi  summoned him | सुभासपा विधायक बेदीराम मामले में बढ़ेंगी ओपी राजभर की  मुश्किलें! सीएम योगी ने किया तलब

रेलवे और पुलिस भर्ती पेपर लीक में सामने आ चुका है नाम

विधायक बेदी राम के नाम से पेपर लीक का जोड़ा जाना कोई नई बात नहीं है.  इनका नाम पहले भी पेपर लीक में कई बार आ चुका है और उनके खिलाफ केस भी दर्ज हैं. बेदी राम के एफिडेविट यानी शपथपत्र के मुताबिक उनपर कुल 9 केस दर्ज हैं, जिसमें से 8 केस पेपर लीक को लेकर हैं. बेदी राम के खिलाफ राजस्थान, मध्य प्रदेश और यूपी में केस दर्ज हैं. इन राज्यों में रेलवे और पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर बेदी राम पर आरोप हैं।

कब-कब पेपर लीक में आया नाम?

बता दें कि साल 2009 में जयपुर में एसओजी ने रेलवे भर्ती पेपर लीक के मामले में बेदी राम पर केस दर्ज किया. इसके बाद मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग पेपर लीक के मामले में एसटीएफ भोपाल ने बेदी राम के खिलाफ केस दर्ज किया. भोपाल एसटीएफ ने बेदी राम के खिलाफ 2 केस दर्ज किए. साल 2006 में बेदी राम के ऊपर गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. तब रेलवे पेपर लीक करवाने के मामले में लखनऊ के कृष्ण नगर में बेदी राम के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगा था।

अरविंद राजभर ने विधायक का किया समर्थन

ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने विधायक का पक्ष लेते हुए कहा है कि बेदी राम सुभासपा के ही विधायक हैं और हमारा विधायक हमारे साथ है। कार्यकर्ता सम्मेलन में अरविंद राजभर ने कहा कि ये तो कोर्ट ही साबित करेगा कि कौन सही है और कौन गलत है. उन्होंने कहा कि जब तक कोर्ट कुछ कह नहीं देता वे चुप रहेंगे।

पिछले 10 सालों मे आधा दर्जन से अधिक पेपर लीक

उत्तर प्रदेश मे पिछले 10 सालों मे आधा दर्जन से अधिक पेपर लीक हो चुके है। जिसमे यूपीटीईटी, बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा, नीट- यूजी जैसी परीक्षाएं शामिल हैं। उत्तर प्रदेश मे सबसे ज्यादा 2024 में हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक से 50 लाख से अधिक आवेदक प्रभावित थे।
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button