हिट एंड रन कानून को लेकर आम जनता हुई परेशान, पेट्रोल को लेकर शुरू हुई किल्लत !

, नए कानून में 'हिट-एंड-रन' सड़क दुर्घटना के मामलों में सात लाख का जुर्माना और 10 साल की कैद का प्रावधान है।

सरकार द्वारा हाल ही में पारित भारतीय न्यायिक संहिता पर विवाद खड़ा हो गया है, नए कानून में ‘हिट-एंड-रन’ सड़क दुर्घटना के मामलों में सात लाख का जुर्माना और 10 साल की कैद का प्रावधान है। इसको लेकर ट्रक ड्राइवर काफी परेशान हैं, देश के अलग-अलग राज्यों में ट्रक ड्राइवरों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है, महाराष्ट्र में प्रदर्शनों के कारण कुछ स्थानों पर ईंधन की कमी की आशंका पैदा हो गई। हिट एंड रन कानून को लेकर ड्राइवर हड़ताल पर हैं और उसका असर अब आम जनता पर भी पड़ना शुरू हो गया है। इन विवाद का असर अब प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी फ़दखने को मिल रहा है जहाँ हड़ताल के चलते पेट्रोल पंप पर सैलाब देखने को मिल रहा है। ऐसे ही नजारे लगभग सभी पेट्रोल पंप पर देखने को मिल रहें हैं।

 

यूपी में ख़त्म हो रहा है पेट्रोल-डीजल।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में करीब 8500 पेट्रोल पम्प है वहीँ लखनऊ में इनकी सख्या 250 से ज़्यादा है, पर नये कानून के विरोध में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के चलते पेट्रोल पंप पर तेल की सप्लाई बाधित हो गयी है।जिसके चलते कुछ पेट्रोल पम्प पर तेल खत्म होने की खबरे भी आने लगी है।वही जो पेट्रोल पंप के पास तेल है वहाँ भीड़ भी ज्यादा लग रही है।जनता हड़ताल की ख़बर सुनकर अपनी गाड़ियों तेल फूल टैक भरवा रही है।पेट्रोल डीलर एसोसिएशन का कहना है कि केंद्र सरकार के कानून के ख़िलाफ़ ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गये है। इस लिए पेट्रोल डीजल की सप्लाई बाधित हों रही है।

देश के बाकी हिस्सों में हड़ताल का असर

आपको बताते चले बस लखनऊ ही नहीं बल्कि, देश के बाकी हिस्सों में, पहले दिन की हड़ताल का असर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, राजस्थान और बिहार में आंशिक रूप से महसूस किया गया। मध्य प्रदेश में इंदौर, गुजरात में सूरत और हरियाणा में अंबाला कुछ अन्य शहर थे जहां ड्राइवरों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button