Kanpur: मंत्री राकेश सचान ने कानपुर कोर्ट में किया सरेंडर, न्यायालय का आदेश लेकर हुए थे फरार !

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने सोमवार को कानपूर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। सचान पर आरोप था कि उनके पास से राइफल बरामद हुई, जिसका लाइसेंस उनके पास नहीं था।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने सोमवार को कानपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। सचान पर आरोप था कि उनके पास से राइफल बरामद हुई, जिसका लाइसेंस उनके पास नहीं था। मामले में कोर्ट ने सचान को दोषी करार दिया था।

कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित !

MSME मंत्री राकेश सचान के कानपुर कोर्ट में सरेंडर करने के बाद ACMM-3 कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब 10 अगस्त को सुनवाई की जाएगी। राकेश सचान को 31 साल पुराने एक मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया है। सचान के बचाव में कानपुर के दिग्गज वकीलों का पैनल कोर्ट पहुंचा। सुनवाई बंद कोर्ट रूम में हुई। एडवोकेट रामेंद्र सिंह कटियार सहित बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री कपिलदीप सचान, शिवकांत दीक्षित सहित 6 वकीलों के साथ राकेश सचान कोर्ट पहुंचे।

Related Articles

UP MSME Minister Rakesh Sachan surrendered in kanpur ACMM Court - Rakesh Sachan News : कानुपर की कोर्ट में एमएसएमई मंत्री ने किया सरेंडर, सुनवाई पूरी और अब आएगा फैसला

सचान बोले- मुक़दमे की तारीख लेने आया हूं !

मंत्री राकेश सचान सोमवार को कोर्ट पहुंचे और पेशी से पहले उन्होंने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के चैंबर में वकीलों से बातचीत की। राकेश सचान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, न मैं वांछित हूं, और न कोर्ट ने तलब किया है। मैं मुकदमे में तारीख लेने आया हूं।वहीं उनके वकील ने कहा, अफवाहें फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वकीलों का एक दल ACMM-3 की कोर्ट में पहुंचा, कोर्ट में भारी भीड़ के साथ पुलिस भी तैनात की गयी थी।

UP: कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान अपनी सजा की फाइल लेकर भागे, अवैध हथियार केस में कोर्ट ने दिया था दोषी करार - Kanpur yogi Cabinet Minister Rakesh Sachan absconded from ...

1991 का है मामला !

दरअसल, साल 1991 में राकेश सचान के पास से पुलिस ने एक अवैध हथियार बरामद किया था। उस वक्त वो सपा में शामिल थे। इस मामले में आर्म्स एक्ट के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी केस में शनिवार को कानपुर की ACMM-3 की अदालत में सुनवाई हुई। इसी मामले में शनिवार को कोर्ट ने राकेश सचान को दोषी ठहराया था। इसी बीच राकेश सचान कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर ही कोर्ट से चले गए थे। जिसके बाद कोर्ट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। दिन भर इंतज़ार करने के बाद भी जब सचान नहीं आये तो एACMM-3 की रीडर ने राकेश सचान के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी थी।
Kanpur: Cabinet Minister Rakesh Sachan Convicted In Arms Act, Surrenders In Court - Kanpur: अवैध असलहा रखने के दोषी कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को एक साल कैद, जमानत पर रिहा - Amar
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button