Mulayam Singh Yadav Died: नहीं रहे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, 82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम साँस !

मुलायम सिंह यादव ने रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 82 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बीते रविवार 1 अक्टूबर को दोपहर खबर आई कि नेता जी का स्वास्थ्य बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया था। पिछले 8 दिनों से खबर आ रही थी कि मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर है। ऑक्सीजन लेवल लगातार कम हो रहा था।

चिकित्सकों की टीम लगातार कर रही थी जांच

मुलायम सिंह की तबियत ख़राब होने के बाद सेविशेषज्ञों की टीम लगातार उनकी देख रेख कर रही थी। डॉक्टरों की टीम से लगातार हेल्थ बुलेटिन जारी किये जा रहे थे। नेता जी के फेफड़े में समस्या के चलते सांस लेने में तकलीफ थी. ऐसे में उन्हें वेंटिलेटर का सपोर्ट दिया गया था। किडनी में दिक्कत के चलते डायलिसिस भी की गई थी।

समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी मिली ट्वीट में लिख गया था कि “मेरे आदरणीय पिता जी नहीं रहे – अखिलेश यादव “

 

समाजवाद के प्रखर पुरोधा और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा के सैफई में हुआ था। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीन कार्यकालों तक सेवा की, और भारत सरकार के रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया। यूपी के मैनपुरी से लंबे समय तक सांसद रहे मुलायम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सम्मान स्वरूप नेताजी कहकर सम्बोधित किया जाता था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button