रक्षा मंत्री :अच्छे संबंध बनाए रखना भारत-चीन के हित में

आपस में अच्छे संबंध बनाए रखना दोनों के हितों को पूरा करता है। उन्होंने कहा की दोनों देश शांति के लिए एलएसी पर मिल कर काम कर रहे है

चीन के रक्षा मंत्री (defense minister) जनरल वेई फेंगे ने रविवार को कहा की भारत और चीन पडोसी हैं। इसलिए आपस में अच्छे संबंध बनाए रखना दोनों के हितों को पूरा करता है। उन्होंने कहा की दोनों देश शांति के लिए एलएसी पर मिल कर काम कर रहे है। शांगरी-ला डाइलाग में बोलते हुए चीनी रक्षा मंत्री वेई फेंगे ने दक्षिण चीन सागर सहित सभी क्षेत्रीय विवादों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने का आहवान किया है।

भारतीयों के साथ कमांडर स्तर पर 15 दौर की बातचीत

भारत के साथ एलएसी पर संघर्ष के बारे में चीनी रक्षा मंत्री ने कहा हमने भारतीयों के साथ कमांडर स्तर पर 15 दौर की बातचीत की है। हम इस क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए मिलकर काम कर रहे है। वेई फेंगे ने ये बातें अमेरिका थिंक टैंक ब्रुकिंग्स इंस्टीटूशन में द इंडियन प्रोजेक्ट की निर्देशक डा. मदान ने पूछा था।दो साल पहले पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने भारत के साथ एलएसी पर कई बिंदुओं पर यथास्थिति बदलने के लिए एकतरफा कदम क्यों उठाया था।

Related Articles

45 वर्षों में पहली बार सैन्य संघर्ष शुरू

45 वर्षों में पहली बार सैन्य संघर्ष शुरू हुआ। चीनी रक्षा मंत्री ने अमेरिका पर आरोप लगाया की वह एशिया-प्रशांत क्षेत्र के देशों को बीजिंग के खिलाफ करने के लिए उनके समर्थन को हाईजैक करने की कोशिश कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button