Ind Vs Aus: रोहित के तूफान में उड़े ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, भारत ने 6 विकेट से जीता मुकाबला!

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की। बारिश से बाधित होने के कारण इस मैच को 8 ओवर का कर दिया गया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए....

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की। बारिश से बाधित होने के कारण इस मैच को 8 ओवर का कर दिया गया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 91 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जबाब में उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारतीय ओपनर्स ने की अच्छी शुरुआत

91 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। इनिंग की शुरुआत में पहले ही ओवर में 3 छक्के लगे। पहला ओवर लेकर आये हेजलवुड को रोहित शर्मा ने 3 छक्के लगाए तो राहुल ने भी 1 छक्का मार दिया। दूसरे ओवर में 10 रन के साथ संतुष्टि करनी पड़ी। तीसरे ओवर में भारत को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा।

राहुल के आउट होने के बाद भी रोहित ने अपनी रफ्तार कम नहीं की। और लगातार एक के बाद एक बड़े शॉट्स खेलते रहे। वहीं दूसरी तरफ तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए विराट कोहली ने भी दो चौके लगाकर अपने मंसूबों को साबित कर दिया। लेकिन पांचवें ओवर में बॉलिंग करने आये लेग स्पिनर एडम जम्पा ने कोहली औऱ सूर्यकुमार यादव को लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया। जिसके बाद कुछ देर के लिए ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी हो गई।

दिनेश कार्तिक ने दिखाए तीखे तेवर

मगर इन विकेटों के गिर जाने के बाद भी रोहित शर्मा नहीं रुके और सभी गेंदबाजों पर बड़े बड़े शॉट्स लगाते रहे। सातवें ओवर में हार्दिक के आउट होने के बाद, दिनेश कार्तिक मैदान में आये और उन्होंने ने भी आक्रामक रुख दिखाया। भारत को लास्ट ओवर में 9 रन बनाने थे। मगर दिनेश कार्तिक ने पहले छक्का लगाया और फिर चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत ने यह मुकाबला 4 गेंदों के शेष रहते जीत लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड की नाबाद 43 रनों की पारी की जिम्मेदार पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 90 रन बनाए। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने दो ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 2 विकेट लिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button