भांजी के शगुन में मामा ने की नोटों कि बारिश , गिनते-गिनते थक गए लोग !

हरियाणा में शख्स ने अपनी भांजी की शादी में हिंदू रीति रिवाज के तहत भरे जाने वाले शगुन में ऐसी मिसाल पेश की,जिसकी चर्चा देशभर में हो रही है।

हरियाणा के रेवाड़ी में शख्स ने अपनी भांजी की शादी में हिंदू रीति रिवाज के तहत भरे जाने वाले शगुन में ऐसी मिसाल पेश की,जिसकी चर्चा देशभर में हो रही है। विधवा बहन के घर भाई ने नोटों की गड्डियों का ढेर लगा दिया और उसने एक करोड़, 1 लाख, 11 हजार 101 रुपये कैश शगुन में दिए और सिर्फ इतना ही नहीं, करोड़ों रुपये के गहने भी दिए।

Rewari Latest News, Updates in Hindi | रेवाड़ी के समाचार और अपडेट - AajTak

भांजी के लिए मामा ने की नोटों की बारिश

बता दें, गांव आसलवास निवासी सतबीर की बहन के पति की काफी समय पहले मृत्यु हो गई थी, उसकी एक ही भांजी है, जिसकी शादी से पहले शगुन की रस्म निभाने के लिए सतबीर अपनी बहन के घर पहुंचा और शाम को जब शगुन देने की रस्में निभानी शुरू की तो वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए

करोड़ों रुपये के आभूषण

रेवाड़ी में एक भाई ने अपनी इकलौती बहन के घर नोटों की गड्डियां बिछा दी। भाई ने एक करोड़, 1 लाख, 51 हजार 101 रुपये नकद तो दिए ही साथ में करोड़ों रुपये के आभूषण भी दिए। इसकी वीडियो भी खूब वायरल हो रही है जोकि चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक सतबीर का अपना क्रेन का कारोबार है, सतबीर शुरू से ही अपनी विधवा बहन की मदद करते रहे हैं।

मामा ने भांजी की शादी में दिया इतना भात गड्डियां गिनते-गिनते थक गए लोग,  देखे वायरल वीडियो - हरियाणा

शादी से पहले सतबीर शगुन की रस्म

रेवाड़ी के दिल्ली-जयपुर हाईवे से सटे गांव आसलवास निवासी सतबीर की बहन की शादी सिंदरपुर में हुई थी। मौजूदा समय में वह पदैयावास के पास अपने परिवार के साथ रह रही है। सतबीर की इकलौती बहन के पति की काफी समय पहले मौत हो गई थी। उनकी एक ही भांजी है, जिसकी शादी से पहले सतबीर शगुन की रस्म निभाने के लिए गांव गया था।

500 रुपये के नोटों की गड्डियां

शाम को जब भात देने की रस्म शुरू हुई तो वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। सतबीर ने अपनी बहन के घर पर 500 रुपये के नोटों की गड्डियां लगा दी। पूरी रकम एक करोड़, एक लाख, 51 हजार 101 रुपये नकद दी गई। इसके अलावा सतबीर ने अपनी बहन और भांजी को भी करोड़ों रुपये के आभूषण और अन्य सामान दिया। वीडियो वायरल होने के बाद चारो तरफ इसकी चर्चा हो रही है।

मामा ने भांजी की शादी में दिया इतना भात गड्डियां गिनते-गिनते थक गए लोग,  देखे वायरल वीडियो - हरियाणा

शगुन के रूप में की मिशाल पेश

सतबीर का खुद का क्रैन का कारोबार है, वे गांव में ही परिवार के साथ रहते हैं और अच्छी खासी जमीन के मालिक सतबीर शुरुआत से ही अपनी बहन की मदद के लिए हाथ बढ़ाते आ रहे है और अब ऐसे में जब बहन की बेटी की शादी आई तो उन्होंने शगुन के रूप में ऐसी मिशाल पेश की जिसकी चर्चा देशभर में हो रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button