अहमदाबाद जामा मस्जिद के इमाम ने कहा कि गुजरात चुनाव में इस्लाम के खिलाफ लड़ रही महिलाएं!

अहमदाबाद जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने रविवार को महिलाओं के चुनाव लड़ने पर अपनी राय रखी और....

अहमदाबाद जामा मस्जिद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने रविवार को महिलाओं के चुनाव लड़ने पर अपनी राय रखी और कहा कि जो लोग मुस्लिम महिलाओं को टिकट देते हैं वे इस्लाम के खिलाफ हैं और “धर्म को कमजोर करने” के लिए जिम्मेदार हैं। मुख्य मौलवी की यह टिप्पणी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले आई है।

इस्लाम में महिलाओं का खुले में निकलना…

इस मुद्दे पर अपना विरोध जताते हुए शाही ईमान ने कहा, ‘अगर इस्लाम में महिलाओं का खुले में निकलना जायज होता, तो उन्हें नमाज के लिए मस्जिदों में जाने से नहीं रोका जाता। मुस्लिम महिलाओं को चुनावी टिकट देने वाले इस्लाम के खिलाफ हैं। धर्म को कमजोर कर रहे हैं। क्या कोई आदमी नहीं बचा है?

चुनाव लड़ना है तो पुरुष उम्मीदवारों…

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि “कर्नाटक में कुछ दिनों पहले हिजाब के मुद्दे पर हंगामा हुआ था। अब जाहिर सी बात है कि अगर आप अपनी महिला विधायक और पार्षद बना लेंगे तो उनका क्या होगा? हम हिजाब को सुरक्षित नहीं रख पाएंगे। चुनाव लड़ना है तो पुरुष उम्मीदवारों को टिकट दो। कोई बाध्यता नहीं है कि केवल एक महिला ही किसी विशेष सीट से चुनाव लड़ सकती है। चुनाव लड़ने के लिए महिला प्रत्याशियों को घर-घर जाना पड़ रहा है। मैं इसके सख्त खिलाफ हूं।’

गौरतलब है कि गुजरात में 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को पहले चरण का मतदान हुआ था। कुल 788 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है जिनमें 70 महिलाएं हैं।

दूसरे चरण के चुनाव में सोमवार को कुल 93 सीटों पर वोट डाले जाने हैं। कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 69 महिलाएं हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button