Salman Khan On Helen Birthday: ‘हैप्पी बर्थडे टू द डांसिंग क्वीन’ Helen के Birthdayपर Salman Khan ने शेयर किया ये खास पोस्ट !

हिंदी सिनेमा में डांस को एक खास मुकाम तक पहुंचाने वाली दिग्गज एक्ट्रेस हेलन 21 नवंबर यानी आज अपना 84वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

हिंदी सिनेमा में डांस को एक खास मुकाम तक पहुंचाने वाली दिग्गज एक्ट्रेस हेलन 21 नवंबर यानी आज अपना 84वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। हेलन के बर्थडे के मौके पर बॉलीवुड के कई सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। ऐसे में भला हेलन के सौतेले बेटे और बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इस मामले में कैसे पीछे रह सकते हैं। सलमान खान ने सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट शेयर कर अपनी दूसरी मां हेलन को बर्थडे विश किया है।

सलमान खान ने हेलन को बर्थडे विश किया

हेलन के 84वें जन्मदिन के मौके पर सुपरस्टार सलमान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक खास पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में सलमान खान ने हेलन का लेटेस्ट इंटरव्यू शामिल किया है, जो उन्होंने सुभा चोपड़ा को दिया है। इस पोस्ट के कैप्शन में सलमान खान ने लिखा है कि- ‘हमारी तरफ से डांसिंग क्वीन को जन्मदिन की बधाई, जन्मदिन की ढेर सारी बधाई.’

इस पोस्ट में आप सुन सकते हैं कि हेलन कहती सुनाई दे रही हैं कि ‘अशोक कुमार साहब के लिए मेरे मन में सॉफ्ट कॉर्नर था, लेकिन फिर सलीम खान साहब के साथ रहने के बाद मुझे एहसास हुआ कि वह एक डांसर हैं। वह अभिनेत्री। इसके बाद सुभा हेलन से उनके जीवन पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए कहती हैं, जिसके जवाब में हेलन कहती हैं कि ‘अगर आपको मेरी जिंदगी पर डॉक्यूमेंट्री बनानी है तो इसके लिए आपको मेरे 4-5 इंटरव्यू और लेने होंगे।’

हेलन ने इतने दशकों तक सिनेमा पर राज किया

अभिनेता सलमान खान के पिता और बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म लेखक सलीम खान से शादी करने से पहले हेलेन हिंदी फिल्म उद्योग में एक कैबरे क्वीन के रूप में स्थापित हुई थीं। अपने बेहतरीन डांस की वजह से हेलन (Helen) ने 50 से 60 के दशक में हिंदी सिनेमा की फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा। आलम ये था कि आइटम डांस सॉन्ग की वजह से हेलन फिल्म के लीड रोल कैरेक्टर्स से ज्यादा महफिल लूटती थीं। सीधे शब्दों में कहें तो हेलन ही वह शख्सियत हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आइटम नंबर को पहचान दिलाई है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button