पूर्व कृषि मंत्री दादा भुसे ने जनता को दे डाली अजीब सलाह !

लोगों ने प्याज नहीं खाया तो कुछ नहीं बिगड़ेगा। दरअसल, प्याज पर 40 प्रतिशत निर्यात शुल्क लगा दिया है। इसके खिलाफ किसान और व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

जबसे सब्जियों के दाम बड़ गए है तबसे आम जनता से लेकर राजनेता तक भौखला गए है और भौखलाये भी ऐसे की सरकार के फैसले से इंकार नहीं कर सकते। तो पूरा गुस्सा आम जनता पर फूट रहा है हम बात कर रहे है पूर्व कृषि मंत्री दादा भुसे की जिन्होंने कहा की अगर दो से चार महीने तक लोगों ने प्याज नहीं खाया तो कुछ नहीं बिगड़ेगा। दरअसल, प्याज पर 40 प्रतिशत निर्यात शुल्क लगा दिया है। इसके खिलाफ किसान और व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

 

दो से चार महीने तक लोगों ने प्याज नहीं खाया तो कुछ नहीं बिगड़ेगा

It will make no difference if people don't eat onions for 2-4 months: Maharashtra minister

इसी बीच, नाशिक के पालक मंत्री दादा भुसे ने आम जनता को एक अजीबोगरीब सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि दाम बढ़ने की वजह से अगर लोग प्याज नहीं खरीद सकते, तो दो-चार महीने न खाएं। इससे प्याज खराब नहीं होगा। हालांकि, राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री ने सोमवार को यह भी कहा कि निर्यात शुल्क लगाने का निर्णय उचित समन्वय के साथ लिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि जब आप 10 लाख रुपये के वाहन का उपयोग करते हैं, तो आप खुदरा दर से 10 रुपये या 20 रुपये अधिक दर पर उपज खरीद सकते हैं।

निर्णय उचित समन्वय के साथ लिया जाना चाहिए

Maharashtra: 'अगर लोग 2-4 महीने तक प्याज न खाएं तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा' पूर्व  कृषि मंत्री दादा भुसे का बयान - Maharashtra minister Dada Bhuse claimed It  will make no difference

जो लोग प्याज खरीद नहीं सकते, वे दो-चार महीने तक न भी खाएं तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। भुसे ने कहा कि प्याज के दामों का बढ़ना-घटना लगा रहता है। कभी-कभी प्याज की कीमत 200 रुपये प्रति क्विंटल होती है, जबकि कभी-कभी इसकी कीमत 2,000 रुपये प्रति क्विंटल होती है। उन्होंने कहा कि इसपर चर्चा की जा सकती है और एक समाधान निकाला जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि नासिक जिला प्याज व्यापारी संघ ने केंद्र द्वारा अपना फैसला वापस लेने तक अनिश्चित काल तक प्याज की नीलामी में हिस्सा नहीं लेने का आह्वान किया था। वहीं, कई किसानों और व्यापारियों ने निर्यात शुल्क वापस लेने की मांग को लेकर जिले भर में विरोध प्रदर्शन किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button