मैं कुलदीप को टीम में नहीं रख सकता- पाकिस्तान टीम चयन में इंजमाम ने अचानक क्यों कही ये बात?

भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने 22 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने 22 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसी बीच उनसे एशिया कप 2023 में स्पिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के बारे में भी पूछा गया। अपने जवाब में इंजमाम ने भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का जिक्र करते हुए ऐसा जवाब दिया कि वहां मौजूद सभी लोग हंसने पर मजबूर हो गए।

https://x.com/khelshel/status/1705149617749316013?s=20

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान टीम के टॉप स्पिनर शादाब खान का सुपर फोर में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा. दूसरी ओर, भारत के कुलदीप यादव ने अपनी स्पिन का जादू दिखाया। पाकिस्तान की विश्व कप टीम की घोषणा के दौरान जब इंजमाम से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह पाकिस्तान टीम में कुलदीप का चयन नहीं कर सकते।

अहमद को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता

इस सवाल का जवाब देते हुए इंजमाम-उल-हक ने रिपोर्टर से कहा, ‘आपने दोनों गेंदबाजों के बारे में अच्छे आंकड़े दिए हैं लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं जाधव को नहीं चुन सकता, मेरे लिए समस्या यह है कि वह दूसरी टीम से हैं।’ एशिया कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद शादाब खान ऐसी खबरें आ रही थीं कि अहमद को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन शादाब अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे। उनके अलावा मोहम्मद नवाज और उसामा मीर को स्पिनर के तौर पर टीम में जगह मिली है. पाकिस्तान टीम विश्व कप में अपना पहला मैच छह अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेलेगी।

इंजमाम-उल-हक ने नसीम शाह के बारे में कहा, ”दुर्भाग्य से, नसीम शाह घायल हो गए। वह हमारा प्रमुख गेंदबाज है, हसनैन की एड़ी का ऑपरेशन हुआ है और एहसानुल्लाह का कोहनी का ऑपरेशन हुआ है। चोट की समस्या के कारण हमारे पास तेज गेंदबाजी के लिए सीमित विकल्प थे। हसन अली ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में अच्छी गेंदबाजी की।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button